×

भाजपा कार्यकर्ताओं को तोहफा, वीडियों कान्फ्रेसिंग रूम का हुआ शुभारम्भ

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जिला कार्यालयों के प्रदेश मुख्यालय व राष्ट्रीय मुख्यालय से वीडियों कान्फ्रेसिंग से जुडने के बाद संगठन में और ज्यादा सक्रियता आएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया का मंत्र दिया था।

Newstrack
Published on: 30 Oct 2020 12:23 PM GMT
भाजपा कार्यकर्ताओं को तोहफा, वीडियों कान्फ्रेसिंग रूम का हुआ शुभारम्भ
X
भाजपा कार्यकर्ताओं को तोहफा, वीडियों कान्फ्रेसिंग रूम का हुआ शुभआरंभ

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने 56 जिलों के वीडियों कान्फ्रेसिंग रूम के शुभारम्भ कार्यक्रम से जुडे़ पार्टी पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिला कार्यालयों पर वीडियो कान्फ्रेसिंग की सुविधा शुरू होने के साथ ही पार्टी की जिला ईकाईयां प्रदेश व राष्ट्रीय मुख्यालय से डिजिटली जुड़ गई है। अब राष्ट्रीय स्तर से जिला स्तर की संवाद प्रकिया सहज हो सकेगी। अभियान और संवाद से सोशल डेस्टिसिंग का पालन करते हुये भी सहजता से जुड़ सकेंगे।

आज का दिन हमारे लिए अत्याधिक महत्वपूर्ण है-स्वतंत्र देव सिंह

शुभारम्भ के अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए अत्याधिक महत्वपूर्ण है। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना के अनुसार तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उस समय उत्तर प्रदेश में संगठनात्मक जिलों में नए कार्यालयों का शिलान्यास करते हुए यह अपेक्षा की थी कि सभी कार्यालय अत्याधुनिक तकनीकि और वीडियों कान्फ्रेसिंग से जुड़े।

आज हमें यह कहते हुए बहुत गर्व है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में भाजपा ईकाई इस कार्य का पूर्ण करने में सफलता हासिल की है। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि वे अब जिला स्तर पर पार्टी कार्यालयों में स्थापित किये गए वीडियो कान्फ्रेसिंग रूम का उपयोग संगठनात्मक गतिविधियों के लिए करते हुए मण्डल-सेक्टर-बूथ तक के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करें।

bjp swatantra dev singh-2

ये भी देखें: फ्रांस की इस घटना से समझें, मुसलमान जाकिर नाइक से इतनी नफरत करते क्यों हैं?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया का मंत्र

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जिला कार्यालयों के प्रदेश मुख्यालय व राष्ट्रीय मुख्यालय से वीडियों कान्फ्रेसिंग से जुडने के बाद संगठन में और ज्यादा सक्रियता आएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया का मंत्र दिया था। यह संवाद के साथ ही सुशासन स्थापित करने में प्रभावी सिद्ध हुआ है। संगठन भी डिजिटल इंडिया के अभियान को निरंतर आगे बढ़ा रहा है। नई सुविधा से संवाद को और गति मिलेगी। संगठन के कार्यक्रमों, नीतियों और अपेक्षाओं को आसानी से नीचे तक पहुंचाया जा सकेगा।

ये भी देखें: मुस्तैद लखनऊ पुलिस: बारावफात पर पूरी तैयारी, जवानों ने किया फ्लैग मार्च

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वीडियो कान्फ्रेसिंग की सुविधा होने के बाद भाजपा ने कोरोना काल में ‘‘नर सेवा नारायण सेवा‘‘ के भाव से जो सेवा कार्य शुरू किया था उसको विस्तार देने में मददगार साबित होगा।

हर परिवार-मेरा परिवार

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि कोरोना कालखण्ड में जब सभी राजनीतिक दल पूरी तरह से लॉकडाउन में चली गई थी भाजपा एक मात्र ऐसी पार्टी थी जिसने बिना किसी राजनीतिक स्वार्थ व अपेक्षा के भाव से प्रदेशवासियों की सेवा का प्रण लिया था। लॉकडाउन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने "हर परिवार-मेरा परिवार" के भाव से सभी की सेवा की। उन्होंने कहा कि पार्टी संगठन ने उत्तर प्रदेश में फरवरी-मार्च में वीडियों कान्फ्रेसिंग रूम शुरू करने की योजना बनाई थी लेकिन कोरोना वैश्विक आपदा के कारण थोड़ा विलम्ब हुआ।

ये भी देखें: SMS बचाएगा कोरोना से: योगी सरकार अब लेगी इसका सहारा, दिया ये निर्देश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story