जमात ने PM के खिलाफ रची साजिश, भारत पर किया फिदायीन हमला: वसीम रिजवी

तबलीगी जमात को अपने दिल्ली कार्यक्रम की वजह से भारत में आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। देश ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी जमात की जमकर आलोचना हो रही है जमात ने बीते महीने पाकिस्तान में भी अपना सालाना कार्यक्रम किया था।

Published by suman Published: April 10, 2020 | 9:29 am
Modified: April 10, 2020 | 9:31 am

लखनऊ तबलीगी जमात को अपने दिल्ली कार्यक्रम की वजह से भारत में आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। देश ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी जमात की जमकर आलोचना हो रही है जमात ने बीते महीने पाकिस्तान में भी अपना सालाना कार्यक्रम किया था। उत्तर प्रदेश के केंद्रीय शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कहा है कि बलीगी जमात  ने घातक जानलेवा वायरस फैलाकर भारत पर ‘फिदायीन’ हमले की योजना बनाई थी। रिजवी ने एक बयान में कहा कि जमातियों ने वायरस फैलाकर एक लाख से अधिक लोगों को मारने की योजना बनाई थी।

यह पढ़ें…Live: देश में संक्रमितों की संख्या हुई 5865, असम में कोरोना से पहली मौत

 

उन्होंने कहा, ‘यह योजना मोदी सरकार को परेशान करने के लिए बनाई गई थी और वास्तव में प्रधानमंत्री के खिलाफ एक साजिश थी।’ रिजवी ने आगे कहा कि जमाती अब मेडिकल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं और उन पर हमला कर रहे हैं, ताकि मेडिकल बिरादरी को बदनाम किया जा सके और वे कोरोना के मरीजों का इलाज करना बंद कर दें। उन्होंने आगे कहा कि यह राष्ट्र के खिलाफ एक साजिश थी और आरोपियों को इसके लिए कड़ी सजा सुनिश्चित की जानी चाहिए।

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में आयोजित एक कार्यक्रम से लौटे तबलीगी जमात के हजारों सदस्यों की वजह से देश में कोरोना के मामलों में तेजी से उछाल आया है। देश के अलग-अलग राज्यों से अब तक सैकड़ों ऐसे मरीज सामने आए हैं जिनका संबंध कहीं न कहीं तबलीगी जमात से है। वहीं देश के अलग-अलग इलाकों से जमात के लोगों की तलाश में गई स्वास्थ्य टीमों पर हमले की खबरों के चलते भी इनकी काफी आलोचना हुई है।

यह पढ़ें…शहर के हुए दो हिस्से: कोरोना पर सख्त हुआ पुलिस प्रशासन, रोक दिया आवागमन

कोरोना मरीजों की संख्या 410 हुई
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस के 64 नए मरीज पाए गए हैं। इसके साथ गुरुवार शाम तक कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 410 हो गई है। इनमें से 31 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं जबकि 4 की अब तक जान जा चुकी है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App