×

मौलाना साद केस: क्राइम ब्रांच के इंचार्ज को कोरोना, मचा हड़कंप, 5 पुलिसकर्मी क्वारंटीन

तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद पर दर्ज मुकदमों की जांच कर रही दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम के इंचार्ज के कोरोना पाजेटिव पाये जाने से शामली पुलिस तक में हड़कंप मच गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 9 May 2020 7:19 PM GMT
मौलाना साद केस: क्राइम ब्रांच के इंचार्ज को कोरोना, मचा हड़कंप, 5 पुलिसकर्मी क्वारंटीन
X

शामली: तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद पर दर्ज मुकदमों की जांच कर रही दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम के इंचार्ज के कोरोना पाजेटिव पाये जाने से शामली पुलिस तक में हड़कंप मच गया है। बीते 23 अप्रैल को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम मौलाना साद के फार्म हाउस पर छापेमारी करने की लिए पहुंची थी जिसमे शामली पुलिस भी साथ थी। एसपी के निर्देश पर कांधला थाने के दो सब इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल को क्वारंटीन कर दिया गया है। उनके सेंपल लेकर जांच के लिये भेज दिये गए हैं।

बता दें दिल्ली निजामुदीन मरकज के सर्वसर्वा और तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद व उनके कई साथियों पर दर्ज मुकदमों की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है। क्राइम ब्रांच की यही टीम गत 23 अप्रैल को शामली के कांधला स्थित मौलाना साद के फार्म हाउस पर छोममारी करने के लिए आयी थी। छापेमारी के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने थाना कांधला से अपने साथ दो एसआई और तीन कांस्टेबल को छापेमारी में सहयोग के लिए अपने साथ लिया था। करीब दो घंटे तक फार्म हाउस को खंगालने के बाद यह टीम कांधला थाने में पहुंची और वहां भी कई घंटों तक मौलाना साद के बारे में जानकारी जुटाकर दिल्ली लौट गई थी।

यह भी पढ़ें...कोरोना से जंग: CM योगी ने दिए ये निर्देश, कहा- गाइडलाइंस का पूरी तरह हो पालन

अब जैसे ही शामली पुलिस को दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम के इंचार्ज योगराज सिंह के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली तो शामली पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दिल्ली से जानकारी जुटाने के बाद कांधला थाने के पांच पुलिसकर्मियों के कोरोना जांच करने के लिए सैम्पल लिए गए और लिए गए सेंपल की जांच रिर्पोट आने तक पांचों पुलिसकर्मियों को क्वरंटीन कर दिया गया है। इनमें क्राइम ब्रांच टीम को सहयोग करने वाले दो इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें...पूर्व CM अजीत जोगी के गले में फंस गई ये चीज, हालत नाजुक, 48 घंटे बेहद अहम

इस पूरे मामले पर एसपी विनीत जयसवाल ने बताया कि पिछले महीने 23 तारीख को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम शामली आयी थी। कांधला थाना क्षेत्र में मौलाना साद का एक फार्म हाउस है वहां पर एक टीम विवेचना के क्रम में जांच हेतु आयी थी और दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की इस टीम के साथ कांधला पुलिस की भी एक टीम वहां उनके सहयोग के लिए गयी थी। उसमे जो आईओ थे सुब इंस्पेक्टर उनको कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और उनके ईलाज़ चल रहा है। 23 अप्रैल को ये टीम आयी थी और 2 मई को वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन फिर भी एतिहातन हमारे जो पुलिसकर्मी वहां टीम के सहयोग के लिए गए थे। ऐसे में पांच पुलिसकर्मियों को क्वारन्टीन किया गया है तथा उनके सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए है।

रिपोर्ट: पंकज प्रजापति

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story