×

दागी कंपनी को मिला ऑक्सीजन सप्लाई करने का ठेका

मेरठ मेडिकल कॉलेज की ओर से ऑक्सीजन पाइपलाइन के लिए हुए टेंडर में अफसरों ने पुष्पा सेल्स प्राइवेट लिमिटेड को नाम देने पर मुहर लगा दी है।

Shreya
Published on: 29 April 2020 12:16 PM GMT
दागी कंपनी को मिला ऑक्सीजन सप्लाई करने का ठेका
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संकट का फायदा उठाते हुए दागी कंपनियों ने भी अपने हाथ आजमाना शुरु कर दिया है। अभी राजधानी लखनऊ के लोहिया इंस्टीट्यूट की तरफ से गोरखपुर ऑक्सीजन कांड की आरोपी कंपनी को काम देने पर अभी विवाद खत्म नहीं हुआ था कि इस बीच मेरठ मेडिकल कॉलेज की ओर से ऑक्सीजन पाइपलाइन के लिए हुए टेंडर में अफसरों ने पुष्पा सेल्स प्राइवेट लिमिटेड को नाम देने पर मुहर लगा दी है।

यह भी पढ़ें: फिर शुरू पाकिस्तान: इन आतंकियों की घुसपैठी कराने की फिराक में, अलर्ट पर सेना

इस कंपनी पर ऑक्सीजन सप्लाई में गड़बड़ी करने का आरोप

बता दें कि पुष्पा सेल्स प्राइवेट लिमिटेड को ही 2017 में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई का काम मिला था। लेकिन कंपनी पर ऑक्सीजन सप्लाई में गड़बड़ी करने का आरोप था। जिसके चलते कई बच्चों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद कंपनी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया। यहां तक की कंपनी ब्लैक लिस्ट भी कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: यूपी: खूनी संघर्ष में जमकर चलें लाठी-डंडे, कई लोगों को पीटकर किया लहूलुहान

मुख्य सचिव को भेजा गया सचिव

इसके बाद भी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में भी पुष्पा सेल्स प्राइवेट लिमिटेड को काम सौंपा जा रहा है। इस मामले में शिकायत होने के बाद इस बारे में मुख्य सचिव को पत्र भी भेजा गया है। अब इस पर सरकार के फैसले का इंतजार किया जा रहा है।

मेरठ मेडिकल कॉलेज में मिला ऑक्सीजन प्लांट लगाने का मिला ठेका

कंपनी पुष्पा सेल्स प्राइवेट लिमिटेड को मेरठ मेडिकल कॉलेज में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने और गैस सप्लाई करने का काम मिला है। एक RTI में इस बात की जानकारी सामने आई है। इस मामले को लेकर एक सामाजिक कार्यकर्ता ने मुख्य सचिव से शिकायत भी की है।

यह भी पढ़ें: निशाने पर कोरोना वॉरियर और सरकारी मशीनरी, नहीं बनने देंगे क्वारंटीन सेंटर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story