×

फिर शुरू पाकिस्तान: इन आतंकियों की घुसपैठी कराने की फिराक में, अलर्ट पर सेना

कोरोना वायरस के संकट के बीच पाकिस्तानी आतंकी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों पर हमले की फिराक में हैं। इनमें से ज्यादातर आतंकी को कोरोना संक्रमित बताया जा रहा है।

Shreya
Published on: 29 April 2020 11:36 AM GMT
फिर शुरू पाकिस्तान: इन आतंकियों की घुसपैठी कराने की फिराक में, अलर्ट पर सेना
X

नई दिल्ली: इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है। इस बीच पाकिस्तानी आतंकी जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर अपनी नापाक हरकत को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हुए हैं। दरअसल, सुरक्षाबलों पर हमले के लिए पाकिस्तानी सेना बड़ी संख्या में आतंकियों की घुसपैठी कराने की साजिश मे है। इनमें से ज्यादातर आतंकी को कोरोना संक्रमित बताया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर में मौजूद हैं 242 आतंकी

सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में इस वक्त 242 आतंकी मौजूद हैं, जिनमें से 104 पाकिस्तानी हैं। भारतीय सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए पाकिस्तानी सेना और देश की खुफिया एजेंसी ISI घाटी में मौजूद आतंकियों पर दबाव बना रही है। बता दें कि अब तक अलग-अलग मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों ने 15 आतंकियों को ढेर कर दिया है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: सरकारी कर्मचारियों की सैलरी से अब होगी इतने रुपए की कटौती

लॉन्चिंग पैड्स पर 450 आतंकियों की है मौजूदगी

रिपोर्ट के मुताबिक, LoC से सटे लॉन्चिंग पैड्स पर करीब 450 आतंकियों मौजूद हैं। इन आतंकियों में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिद्दीन और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े आंतकी शामिल हैं। वहीं पिछले महीने लॉन्चिंग पैड पर करीब 230 आंतकी मौजूद थे, अब इनकी संख्या बढ़कर दोगुनी हो चुकी है।

300 आतंकी हैं पाकिस्तानी

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, लॉन्चिंग पैड पर मौजूद आंतकियों में से करीब 350 आतंकी पाकिस्तानी हैं। वहीं इनमें सरे ज्यादातर लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें: चमकी बुखार का कहर: कितनी तैयार नीतिश सरकार, जा चुकी है कईयों की जानें

कई ग्रुप्स में बंटकर लॉन्चिंग पैड्स पर मौजूद हैं आतंकी

सुरक्षा एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर मौजूद होने की जानकारी पक्की है। आतंकी कई ग्रुप्स में बंटकर 20 से ज्यादा लॉन्चिंग पैड पर मौजूद हैं और पाकिस्तानी सेना का तरफ से भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए कई बार सीजफायर उल्लंघन किया जा चुका है।

आतंकियों को सता रहा कोरोना का डर

बता दें कि पाकिस्तान और PoK के टेरर कैंपों में कोरोना वायरस की दस्तक हो चुकी है। जिससे यहां रह रहे आतंकियों को कोरोना का खौफ सता रहा है। आतंकियों में कोरोना का डर इतना हो चुका है कि आतंकी कैंप छोड़कर भागना चाहते हैं। लेकिन पाकिस्तान सेना उन पर लगातार निगरानी रख रही है और उन पर घाटी में घुसपैठी करने का दबाव बना रही है।

यह भी पढ़ें: फिर बढ़ा लॉकडाउन: इतने हफ्ते और रहना होगा घरों में, पंजाब सरकार का ऐलान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story