Aligarh News: MLC बनने के बाद AMU के तारिक मंसूर ने VC पद से दिया इस्तीफा, एक्टिंग VC होंगे मोहम्मद गुलरेज

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर तारीक मंसूर को राज्य सरकार द्वारा बीते दिन एमएलसी बना दिया गया है। जिसके बाद तारिक मंसूर ने वाइस चांसलर पद से इस्तीफा दे दिया है।

Laxman Singh Raghav
Published on: 4 April 2023 10:17 PM GMT
Aligarh News: MLC बनने के बाद AMU के तारिक मंसूर ने VC पद से दिया इस्तीफा, एक्टिंग VC होंगे मोहम्मद गुलरेज
X
MLC बनने के बाद AMU के तारिक मंसूर ने VC पद से दिया इस्तीफा- (Photo- Newstrack)

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर तारीक मंसूर को राज्य सरकार द्वारा बीते दिन एमएलसी बना दिया गया है। वाइस चांसलर को एमएलसी बनाए जाने के बाद आज अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से तारिक मंसूर ने वाइस चांसलर पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति को एमएलसी बनाये जाने के बाद एएमयू के छात्रों में खुशी देखी जा रही है। तो कहीं छात्रों द्वारा सोशल मीडिया पर तरह-तरह की पोस्ट व टिप्पणी की जा रही है।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पीआरओ के अनुसार अब अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एक्टिंग वाइस चांसलर मोहम्मद गुलरेज होंगे। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पीआरओ उमर पीरजादा ने कहा कि जब वाइस चांसलर जाते हैं और जो प्रोसीजर होता है उसके तहत प्रोफेसर तारीक मंसूर के जाने के बाद प्रो वाइस चांसलर एक्टिंग प्रोफेसर मोहम्मद गुलरेज कार्यभार संभालेंगे।

छात्रों में तरह तरह की प्रतिक्रिया

AMU में वाइस चांसलर के तौर पर तारीक मंसूर का कार्यकाल छात्रों के लिए यादगार बताया जा रहा है। बातचीत में बहुत से छात्रों ने बताया कि जहां उनके बात करने और छात्रों की परेशानी का तुरंत समाधान करने का अंदाज उन्हें हमेशा याद रहेगा। वो छात्रों के साथ बहुत ही मिलनसार रहे हैं। छात्रों ने बताया कि उनके कार्यकाल में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने बहुत सी उपलब्धियां हासिल की हैं।

हालांकि एक्टिंग वीसी को लेकर भी छात्रों में काफी अच्छी राय है, उनको उम्मीद है कि विश्वविद्यालय के कार्य उनकी अगुवाई में भी सुचारू रूप से चलते रहेंगे। सोशल मीडिया में छात्र उनके एमएलसी बनने को लेकर बधाई देते नजर आ रहे हैं। साथ ही उनके साथ की फोटो आदि भी खूब शेयर कर रहे हैं। छात्रों के बीच इस बात को भी लेकर चर्चा है कि विश्वविद्यालय का अगला पूर्णकालिक कुलपति किसे बनाया जाएगा।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story