×

एटा में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले रहे शिक्षक रडार, अब नहीं बचेंगे फर्जी टीचर

पूजा साल 2016 से, तारा देवी 2013 से, मीना कुमारी 2015 से और कुमारी पिंकी 2016 से कस्तूरबा गांधी विद्यालय में कार्यरत हैं. इन सभी के वेतन रिकवरी की भी कार्रवाई किये जाने के आदेश दिए थे।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 5:04 AM GMT
एटा में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले रहे शिक्षक रडार, अब नहीं बचेंगे फर्जी टीचर
X

एटा: खबर एटा से है जहाँ शिक्षा विभाग एक के बाद एक बड़ी कार्यवाही कर रहा है शिक्षा विभाग की कार्यवाही से शिक्षकों में हड़कंप मच गया है करीब आधा दर्जन स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले रहे शिक्षक शिक्षा विभाग की रडार पर हैं।

कोरोना वायरस: इस बीजेपी सांसद ने बैन के नियमों की उड़ाई धज्जियां, जांच के आदेश

इन लोगों के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए

दरअसल एटा में बीएसए संजय कुमार ने दो दिन पूर्व पांचों शिक्षिकाओं के बर्खास्तगी की कार्रवाई की थीं इसके साथ ही सभी शिक्षिकाओं पर एफआईआर कराने और वेतन रिकवरी का भी आदेश जारी कर दिया था।आप को बता दें कि जांच में शिक्षिका निशा वर्मा, पूजा, तारा देवी, बीना और कुमारी पिंकी के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए हैं. निशा वर्मा साल 2015 से कार्यरत हैं।

राजस्थान: विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में इस दिग्गज नेता का नाम, केस दर्ज

ये है पूरा मामला

पूजा साल 2016 से, तारा देवी 2013 से, मीना कुमारी 2015 से और कुमारी पिंकी 2016 से कस्तूरबा गांधी विद्यालय में कार्यरत हैं. इन सभी के वेतन रिकवरी की भी कार्रवाई किये जाने के आदेश दिए थे।वही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले रहे शिक्षक रडार पर बीएसए संजय कुमार ने करीब छह शिक्षकों को चिह्नित किया है। सूत्रों के मुताबिक इन शिक्षकों ने हाल ही में स्वेच्छा से सेवानिवृत्ति ली है।इस सभी शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की जांच कराई जा रही है।इनमें से एक शिक्षक को बीएसए ने नोटिस जारी किया था इसके बाद शिक्षक ने स्वेच्छा से सेवानिवृत्ति ले ली।

रिपोर्टर- मोहसिन रशीद, एटा

संक्रमित कोरोना योद्धाओं को दी जाए सुविधाएं, नहीं हुआ ऐसा तो होगा आंदोलन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story