×

कोरोना वायरस के चलते मंदिर-मस्जिद 31 मार्च तक रहेंगे बंद

कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन काफी सजगता बरत रहा है। कोरोना के खतरे से बचने के लिए जिलाधिकारी ने बाराबंकी के महादेवा मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए...

Deepak Raj
Published on: 20 March 2020 4:10 PM GMT
कोरोना वायरस के चलते मंदिर-मस्जिद 31 मार्च तक रहेंगे बंद
X

लखनऊ। कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन काफी सजगता बरत रहा है। कोरोना के खतरे से बचने के लिए जिलाधिकारी ने बाराबंकी के महादेवा मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए बंद करवा दिए गए हैं। इसके साथ ही कोटवाधाम के कपाट भी 31 मार्च तक बंद करवा दिये गए हैं।

ये भी पढ़ें-कोरोना वायरस: विदेश से ऐसे चकमा देकर भारत आ रहे यात्री

वहीं देवा के हाजी वारिस अली शाह की मजार को भी कोरोना वायरस के चलते जायरीनों के लिए बंद कर दिया गया है। देवा शरीफ में आने वाली 23 मार्च से चैत्र मेला लगना था, जिसमें 15 से 20 लाख जायरीनों के आने की संभावना थी। लेकिन अब कोरोना वायरस से बचाव के चलते मजार पर वह मेला भी नहीं लग सकेगा।

पूरी दुनिया के लिए यह एक संकट का समय है

देवा दरगाह कमेटी के मैनेजर शाद महमूद वारसी का कहना है कि पूरी दुनिया के लिए यह एक संकट का समय है। देवा शरीफ दरगाह का प्रांगण को इतिहास में पहली बार बंद किया गया है। इस वायरस से बचाव के लिए यहां आने वाले जायरीनों पर रोक लगा दी गई है। साथ ही यहां ठहरे हुए जायरीनों को भी रुखसत किया जा रहा है।

जिससे इस वायरस से बचाव किया जा सके। उन्होंने बताया कि इस दौरान आस्ताना शरीफ खुलेगा, लेकिन किसी बाहरी के आने की इजाजत नहीं होगी। वहीं देवा शरीफ में हाजी वारिस अली शाह बाबा के शिष्य और सभासद ने बताया कि जिला प्रशासन की गाइडलाइन के बाद पहली बार देवा शरीफ की मजार को बंद किया गया है।

ये भी पढ़ें-कोरोना वायरस को लेकर महाऱाष्ट्र सरकार ने की बड़ी घोषणा

उन्होंने बताया कि देवा शरीफ में आने वाली 23 मार्च से चैत्र मेला लगना था। जिसमें 15 से 20 लाख जायरीनों के आने की संभावना थी। लेकिन अब कोरोना वायरस से बचाव के चलते मजार पर वह मेला भी नहीं लग सकेगा।

महादेवा मंदिर के कपाट कोरोना वायरस को देखते हुए बंद रहेंगे

लोधेश्वर धाम महादेवा मंदिर के पुजारी ने बताया कि 31 मार्च तक लोधेश्वर महादेवा मंदिर के कपाट कोरोना वायरस को देखते हुए बंद रहेंगे। इस दौरान श्रद्धालु जलाभिषेक पूजन-अर्चन और दर्शन नहीं कर पाएंगे। प्रशासन की ओर से दिए गए निर्देशों का पालन किया जाएगा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story