×

कारागार मंत्री पंहुचे जौनपुरः बाबा औघड़ दानी मंदिर के उत्सव मेले में हुए शामिल

भंडारा बाबा रामेस्वर के द्वारा आयोजित किया गया है। यह भंडरा लगभग 70 वर्षों से आयोजित किया जा रहा है । आप लोगों को जानकर बहुत खुशी होगी कि बाबा औघड़ दानी का जन्म एक मौर्य परिवार में हुआ जिनका नाम जगरूपदास महाराज जी था।

Shraddha Khare
Published on: 12 Feb 2021 2:20 PM GMT
कारागार मंत्री पंहुचे जौनपुरः बाबा औघड़ दानी मंदिर के उत्सव मेले में हुए शामिल
X
कारागार मंत्री पंहुचे जौनपुरः बाबा औघड़ दानी मंदिर के उत्सव मेले में हुए शामिल

जौनपुर। जनपद के भिवरहाॅ खुर्द गांव में स्थित इस दौरान राज्यमंत्री ने उपस्थित सभी व्यक्तियों एव श्रद्धालुओं को बधाई दिया तथा उन्होंने कहा कि यह दिन बहुत ही खुशी का दिन है, क्योंकि बाबा औघड़ दानी के भंडारे में उपस्थित होने का अवसर मिला।

बाबा औघड़दानी महाराज

उन्होंने कहा कि यह भंडारा बाबा रामेस्वर के द्वारा आयोजित किया गया है। यह भंडरा लगभग 70 वर्षों से आयोजित किया जा रहा है । आप लोगों को जानकर बहुत खुशी होगी कि बाबा औघड़ दानी का जन्म एक मौर्य परिवार में हुआ जिनका नाम जगरूपदास महाराज जी था। बाबा जी बचपन से ही औघड़ दानी महाराज जी का ध्यान करते थे और पूजा-पाठ करते थे धीरे-धीरे यही बालक आगे चलकर बाबा औघड़दानी महाराज जी के नाम से प्रचलित हुए और इनके जितने भी भक्तगढ़ थे उसमें सबसे लोक प्रिय एवं आज्ञाकारी जयराम दास जी महाराज थे।

जयरामदास महाराज भंडारे का संचालन करते हैं

बाबा औघड़ दानी महाराज जी की सेवा करते थे जब बाबा औघड़दानी काफी वृद्ध हो गए तो बाबा जी ने अपने प्रिय शिष्य ( श्री जयराम दास महाराज जी) को बुला कर अपनी गद्दी सौप दी और दूसरे पादशाही के रूप में बाबा जयरामदास महाराज जी उन्ही के मार्गदर्शन के द्वारा भंडारे का संचालन करते रहे। जब जयरामदास महाराज बाबा जी भी बुजुर्ग हो गए तो बाबा जी अपने पुत्र रामेस्वर जी को तीसरे पादशाही के रूप में आसीन किया तब बाबा श्री रामेस्वर जी 12 वर्ष के ही थे । 2004 से ही आज तक पूजा पाठ करते है।

ये भी पढ़े......पुस्तैनी जमीन मिलेगी अब: मऊ में CM योगी की स्वामित्व योजना शुरू, जानें फायदा

jay kumar jaiki

बाबा औघड़दानी मंदिर के वार्षिक उत्सव मेला

इस दौरान वक्ताओं की कड़ी में रामचंद्र पटेल ने कहा कि यहां पर जो भी भक्त आता है उन सभी भक्तों की मनोकामना अवश्य पूरी होती है ।इस दौरान हरीनाथ वर्मा ने भी अपना विचार व्यक्त किये। हर वर्ष की ही भांति बाबा जी का भण्डारा धूम-धाम से मनाया गया तथा हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया इस दौरान हरीश चन्द्र पटेल,विनय कुमार वर्मा,राकेश वर्मा,राम चंद्र पटेल,रामजी पाल,राजेश कुमार वर्मा,छोटू निषाद सहित हजारों लोग मौजूद रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता रामेश्वर दास व संचालन सभापति मौर्या ने किया।

रिपोर्ट : कपिल देव मौर्य जौनपुर

ये भी पढ़े......किसान बनेंगे गुलाम: अपने खेत में ऐसी हालत, कृषि कानूनों पर बोले रामगोविंद चौधरी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story