×

Amazon के मोबाइल पैकेट से सनसनी: बम की सूचना से हलकान रही सेना-पुलिस

बाराबंकी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अमेजॉन कंपनी डिलीवरी ब्वॉय मोबाइल डिलीवरी करने के लिए पहुंचा। डिलीवरी ब्वॉय ने मोबाइल से अचानक एक अलार्म सी आवाज सुनी। इसके बाद डिलीवरी ब्वॉय ने तुरंत की सूचना पुलिस को दी।

Shivani
Published on: 9 July 2020 6:25 PM GMT
Amazon के मोबाइल पैकेट से सनसनी: बम की सूचना से हलकान रही सेना-पुलिस
X

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी शहर के एक मोहल्ले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां अमेजॉन कंपनी डिलीवरी ब्वॉय मोबाइल डिलीवरी करने के लिए एक घर पहुंचा। डिलीवरी ब्वॉय मोबाइल डिलीवर करता उससे पहले ही उस मोबाइल से अचानक एक अलार्म सी आवाज आनी शुरू हो गई। इसके बाद डिलीवरी ब्वॉय तुरंत अपने ऑफिस पहुंचा और इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद सेना की बम स्क्वायड टीम मौके पर पहुंची और मोबाइल को न्यूट्रलाइज किया। वही इस सूचना से पूरे मोहल्ले में हड़कंप का माहौल बन गया।

मोबाइल के डिब्बे में बम होने की सूचना से मचा हड़कंप

मामला बाराबंकी में नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शिवाजीपुरम में स्थित अमेजॉन कंपनी के डिलीवरी सेंटर से जुड़ा है। जहां कंपनी का डिलीवरी ब्वॉय मोबाइल की डिलीवरी करने के लिए एक घर पहुंचा। जैसे ही उसने मोबाइल डिलीवरी करने के लिए पैकेट बाहर निकाला उसमें से अचानक अलार्म जैसी आवाज आनी शुरू हुई। अलार्म में वन टू थ्री, वन टू थ्री जैसी आवाज आ रही थी। यह बात सुनकर डिलीवरी ब्वॉय घबरा गया और तुरंत वह पैकेट लेकर शिवाजीपुरम में बने अपने ऑफिस पहुंचा।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/bomb-12.mp4"][/video]

पुलिस के साथ मौके पर पहुंची सेना की बम स्क्वायड टीम

इसके बाद इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मोबाइल को कब्जे में लेकर मौरंग के ढेर में दबा दिया और इसकी जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को दी। मामला संज्ञान में आते ही बाराबंकी के एसपी ने तुरंत उसकी जानकारी डीएम और सेना के अधिकारियों दी। सेना की बम स्क्वायड टीम ने मौके पर पहुंचकर मोबाइल को अपने कब्जे में लिया और उससे न्यूट्रलाइज किया जिसके बाद आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली।

ये भी पढ़ेंः विकास दुबे पर कांग्रेस ने पूछे ये 6 सवाल, सरकार से मांगा जवाब

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/bomb-14.mp4"][/video]

मोबाइल को किया न्यूट्रलाइज

वहीं इस घटना पर बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि अमेजॉन कंपनी के डिलीवरी पैकेट में मोबाइल था, जिसकी डिलीवरी करने के लिए डिलीवरी ब्वॉय एक घर पहुंचा था। तभी उसे मोबाइल से अचानक कुछ अलार्म जैसी आवाज सुनाई पड़ी। यह बात सुनकर पर चौका और तुरंत मोबाइल लेकर अपने ऑफिस पहुंच गया। फिर मामले की जानकारी पुलिस को दी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/bomb-15.mp4"][/video]

ये भी पढ़ेंः फिर बढ़ेगा लॉकडाउन! 48 घंटों में होगा क्या, कितनी बंदिशे -कितनी राहत

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने बताया

मौके पर पहुंची पुलिस ने मोबाइल को लेकर मौरंग के ढेर में दबा दिया और इसकी सूचना मुझे दी। मैंने तत्काल घटना की जानकारी जिला अधिकारी और सेना के उच्चाधिकारियों को दी। उसके बाद मौके पर सेना की बम सपोर्ट टीम पहुंची और मोबाइल को न्यूट्रलाइज किया। साथी अमेजॉन कंपनी को उस कंसाइनमेंट की चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं जिसमें यह मोबाइल आया था। इसके बाद बम की अफवाह से हलकान प्रशासन, सेना और पुलिस ने राहत की सांस ली है।

इस संबंध में अमेजन ने कहा है कि अमेज़ॅन पैकेज में से एक में एक बम मिलने की बात गलत है। पुलिस अधीक्षक का साझा किया गया वीडियो स्पष्ट रूप से बताता है कि पैकेट के अंदर सिर्फ एक मोबाइल फोन था और कोई बम नहीं था।

This is Amazon's official statement

“The local police in Barabanki was informed of this matter out of abundance of caution. However, the package was found to be safe with a phone ordered by a customer, and no harm was caused to life or property. We thank the UP Police and the Army Bomb Squad for their timely support in investigating this matter”.

रिपोर्टर- सरफराज वारसी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story