×

लापरवाही बनेगी हादसा: दो साल से खुला है नाला, कहीं हो न जाए कोई शिकार

तस्वीरें यह भी बया करती दिख रही है कि कैसे बड़ी बड़ी बाते करने वाले अधिकारी केवल कागज़ों पर ही विकास के कार्यो को दिखा रहे है।और मुख्यमंत्री के सामने अपनी वाह वाही लूट रहे है।

Newstrack
Published on: 9 Aug 2020 9:53 AM GMT
लापरवाही बनेगी हादसा: दो साल से खुला है नाला, कहीं हो न जाए कोई शिकार
X
drainage in kanpur dehat

कानपुर देहात: प्रशासन की लापरवाही गांव के लिए मुसीबत बन गयी है। क्या हादसे के बाद भी जागेगा प्रशासन,पिछले दो सालों से खुदा पड़ा यह नाला कही किसी की बड़े हादसे का तो इंतज़ार नही कर रहा।कई बार ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नही हुई अब तक।

हादसे से कांपा भारत: आग से दहला कोविड सेंटर, कई लोगों की हुई मौत

प्रशासन की लापरवाही

drain

जरा इन तस्वीरों को देखिए साहब की किस तरह सफाई अभियान को लेकर जनपद में काम किया जा रहा है।यह तस्वीरें यह भी बया करती दिख रही है कि कैसे बड़ी बड़ी बाते करने वाले अधिकारी केवल कागज़ों पर ही विकास के कार्यो को दिखा रहे है।और मुख्यमंत्री के सामने अपनी वाह वाही लूट रहे है। राजपुर थाना क्षेत्र के मुगल रोड पर बसे गांव किनारे लोग दो सालों से प्रशासन की लापरवाही का हर्जाना भरते दिख रहे है।जहा गांव के किनारे बनी नालियों का निर्माण होना था।

मोदी का बड़ा ऐलान: किसानों को दिया ये उपहार, लॉन्च की करोड़ो की योजना

आश्वसन मिलने के अलावा कुछ नही मिला

drainage

जिसके लिए शासन की तरफ से रुपए भी मंजूर हो गए थे। लेकिन सड़क चौड़ी करने की मंजूरी शासन की तरफ से स्वीकृति होने के बाद नाले को कच्चा खुला छोड़ दिया।जिसके बाद उस खुले नाले में पानी भरने लगा जिससे कई बार हादसे भी हुए और साथ ही खुले नाले की वजह से बरसात में पानी भी भरने लगता है जिससे बीमारी भी गांव फैलती है।गांव के लोगो का कहना है कि बार जिले के अधिकारियों से शिकायत की लेकिन किसी ने इस समस्या का समाधान न करने की सोची।विधायक को लेकर भी ग्रमीणों ने कहा लेकिन हर बार केवल आश्वसन मिलने के अलावा कुछ नही मिला। अब हालत यह है कि गांव के लोग किसी बड़े हादसे का इंतज़ार कर रहे है कि शायद तभी इस समस्या का समाधान हो।

दो सालों से नाला खुला पड़ा

kanpur dehat

इस समस्या को लेकर अधिकारी कुछ सुन नही रहे और क्षेत्र के विधायक/मंत्री अजीत पाल का कहना है कि यह मामला मेरे संज्ञान में है सड़क चौड़ीकरण होने के कारण नाले का निर्माण रोक दिया गया था।लेकिन जल्द इस समस्या का समाधान होगा।लेकिन सवाल है कि विधायक जी दो सालों से नाला खुला पड़ा है और समस्या का समाधान जल्द होगा यह दो साल का समय क्या कम है।फिलाल ग्रामीणों को न प्रशासन पर न अब शासन पर उम्मीद है कि यह नाला बन्द होगा या फिर सही भी बस आखिरी उम्मीद मीडिया पर है क्योंकि दो सालों से केवल चक्कर ही लग रहे है।

रिपोर्टर- मनोज सिंह, कानपुर देहात

ब्राहम्णों पर बड़ी घोषणा: अब मायावती को आई याद, चल रही अखिलेश की राह पर

Newstrack

Newstrack

Next Story