×

हादसे से कांपा भारत: आग से दहला कोविड सेंटर, कई लोगों की हुई मौत

 आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा हो गया है। यहां के विजयवाड़ा के कोविड सेंटर में रविवार सुबह भयानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी, कि बहुत कड़ी मशक्कतों के बाद इसे बुझाया जा सका है।

Newstrack
Published on: 9 Aug 2020 9:30 AM GMT
हादसे से कांपा भारत: आग से दहला कोविड सेंटर, कई लोगों की हुई मौत
X
साकेंतिक तस्वीर

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा हो गया है। यहां के विजयवाड़ा के कोविड सेंटर में रविवार सुबह भयानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी, कि बहुत कड़ी मशक्कतों के बाद इसे बुझाया जा सका है। जब तक ये जानकारी मिली है, तब तक इस हादसे में 10 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। बता दें, हर के स्वर्णा पैलेस होटल का उपयोग केविड--19 सेंटर के रूप में किया जा रहा था।

ये भी पढ़ें... यूपी में खूनी खेल: कूड़े पर मचा घमासान, दबंगों ने घर में घुसकर किया ये हाल

आग पर काबू पा लिया गया

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के स्वर्णा पैलेस होटल में कोरोना से संक्रमित मरीजों को रखा गया था। तड़के सुबह 5 बज कर 9 मिनट पर पुलिस को आग लगने की ख़बर मिली। 5 मिनट के अंदर ही पुलिस घटनास्थल तक पहुंची थी। इसके साथ ही पुलिसबलों और बचाव के लिए टीमें भी वहां पहुंचीं। भयंकर आग की लपटो से 5 बज कर 45 मिनट तक आग पर काबू पा लिया गया था।

जानकारी देते हुए आंध्र प्रदेश की गृह मंत्री मेकाथोटी सुचरिता ने बताया कि जिस होटेल वाले कोविड सेंटर में आग लगी रमेश अस्पताल ने लीज पर लिया था। हादसे के समय उस कोविड सेंटर में 401 मरीज और 10 मेडिकल स्टाफ मौजूद थे।

ये भी पढ़ें...भारत के घातक हथियार: कांप उठे चीन-पाकिस्तान, लिया गया बड़ा फैसला

दुर्घटना की जांच करने का आदेश

सूबे के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को दुर्घटना की जांच करने का आदेश दिया है। पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे पर दुख जताया है।

इस पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया- विजयवाड़ा की घटना से व्यथित हूं। मृतकों के प्रति मेरी संवेदना है। घायलों के जल्द स्वास्थ होने की कामना करता हूं। सीएम रेड्डी जी से हालात को लेकर चर्चा हुई है। हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तानियों की लाशें: मच गई सनसनी, हत्या की जताई जा रही आशंका

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story