“गुरूजी लड़के वाले इंटर पास बहू चाहते हैं, प्लीज पास कर दीजिये”…

यूपी बोर्ड की परीक्षा होने के बाद कापियां के मूल्यांकन का कार्य जारी है। ऐसे में उत्तर पुस्तिकाओं पर इस बार नोट तो नहीं मिल रहे हैं। लेकिन यहां उनकी कापियों में अजब-गजब बातें लिखी हुई जरुर मिल रही है। ऐसी ही कुछ कापियां  शाहजहांपुर में भी मिली है।

शाहजहांपुर: यूपी बोर्ड की परीक्षा होने के बाद कापियां के मूल्यांकन का कार्य जारी है। ऐसे में उत्तर पुस्तिकाओं पर इस बार नोट तो नहीं मिल रहे हैं। लेकिन यहां उनकी कापियों में अजब-गजब बातें लिखी हुई जरुर मिल रही है।  ऐसी ही कुछ कापियां शाहजहांपुर में भी मिली है। जिसमें छात्रा ने लिखा है “गुरूजी लड़के वाले इंटर पास बहू चाहते है। इसलिए पास कर दिजियेगा। मेरी शादी हो जाएगी”।

ये भी पढ़ें…शाहजहांपुर: दो सर्राफा शोरूम पर इनकम टैक्स का छापा, कई कागजात जब्त

इसके अलावा एक काॅपी पर लिखा है ” मेरी मां की तबियत ज्यादा खराब है इसलिए मैं पढ़ाई नहीं कर पाया”। दरअसल ये कोई पहला मामला नहीं है। यूपी बोर्ड की परीक्षा में कापियों के मूल्यांकन  के समय कापियों पर कभी नोट चिपके मिलते है। तो कभी छात्र- छात्राएं कुछ ऐसी अपील कर देते है। जिसे पढ़कर शिक्षक भी सोचने पर मजबूर हो जाते है।

बात करे शाहजहांपुर की तो यहां यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन के लिए चार केंद्र बनाए गए है। एसपी काॅलेज, एवी रिच इंटर कालेज, जीआईसी स्कूल और इस्लामियां इंटर कालेज मे उत्तर पुस्तिकाओं के मुल्यांकन का कार्य चल रहा है।

बीते शुक्रवार को इस्लामियां इंटर कालेज मे महिला टीचर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर रही थी। टीचर के मुताबिक उत्तर पुस्तिका किसी छात्रा की थी। जब वह लास्ट पेज पर पहुची तो उस पर लिखा था कि सर पास कर दीजिएगा। लड़के वाले इंटर पास बहू चाहते है। पास कर देंगे तो मेरी शादी हो जाएगी।

ये भी पढ़ें…शाहजहांपुर: ठेकेदार पर लगा 70 मजदूरों को बेचने का आरोप, थाने पहुंची शिकायत

इसके अलावा जीआईसी स्कूल मे भी हैरत करने वाला मैसेज उत्तर पुस्तिका पर लिखा मिला। यहां लिखा था कि सर मेरी मां की तबियत ठीक नही रहती है। इसलिए वह पढ़ाई नही कर पाया है। पास जरूर कर दिजियेगा।

हालांकि इस बार उत्तर पुस्तिकाओं पर नोट तो चिपके नही मिले। इससे पहले उत्तर पुस्तिकाओं पर 50 – 100 और पांच सौ तक के नोट चिपके मिलते थे। जिससे गुरू जी भी काफी खुश हो जाते थे। लेकिन इस बार ऐसी गुहार छात्र छात्राओं से लगा दी है जिसे पङकर गुरू जी भी परेशान है।

चार केंद्रों पर आठ दिन मे 56.91 प्रतिशत उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हो चुका है। जिसमे एसपी कालेज मे 11051, एवी रिच इंटर कॉलेज मे 12349,जीआईसी मे 7395 और इस्लामियां इंटर कालेज मे 7388 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हो चुका है।

इस मामले में डीआईओएस रवी दत्त का कहना है कि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन तेज गति से जारी है। अभी भी 866 परीक्षकों की कमी बनी हुई है।

ये भी पढ़ें…शाहजहांपुर: रोड शो के लिए इन दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App