जय श्री राम के नारों से गूंज उठा सदन

जब बजट पर विपक्ष की तरफ से उठाए गए सवालों का जवाब दे रहे थे तो इस बीच उन्होंने सीएए को लेकर दिल्ली में हो रही हिंसा पर विपक्षी दलों को घेरते हुए उन्हें यह संदेश देने की कोशिश की कि दिल्ली की तर्ज पर यूपी में कानून व्यवस्था के साथ किसी को खिलवाड़ करने नहीं दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सीपीए सम्मेलन का शुभारंभ, देखें तस्वीरें

लखनऊ। विधानसभा में आज अदभुद् नजारा उस समय देखने को मिला जब विधानसभा का मण्डप जय-जय श्री राम के नारे से गूंज उठा। सत्ता पक्ष के सदस्यों ने पूरे जोर शोर से सदन की कार्यवाही के दौरान जयश्री राम के नारे लगाए। हुआ यूं कि जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब बजट पर विपक्ष की तरफ से उठाए गए सवालों का जवाब दे रहे थे तो इस बीच उन्होंने सीएए को लेकर दिल्ली में हो रही हिंसा पर विपक्षी दलों को घेरते हुए उन्हें यह संदेश देने की कोशिश की कि दिल्ली की तर्ज पर यूपी में कानून व्यवस्था के साथ किसी को खिलवाड़ करने नहीं दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना भाषण एक बजकर पांच मिनट पर शुरू किया जो लगातार किसी बाधा के 2 बजकर 5 मिनट पर खत्म हुआ। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विपक्ष को जब बार बार इस बात की चेतावनी दी कि किसी को भी कानून के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कुंभ और कांवड़ यात्रा की सफलता पर भी अपनी सरकार की उपलब्धियों को बखान किया साथ ही पिछली सरकारों के इन त्यौहारों और पर्वो पर किए गए कार्यो पर सवाल उठाए तो सत्ता पक्ष के सदस्य बेहद उत्साहित दिखे।

ये भी देखें: विधान परिषद में जातीय गणना की मांग को लेकर सपा का हंगामा

इसके अलावा सरकार से संवाद की भाषा में भी बात कर सकते हैं लेकिन लोकतन्त्र की आड़ में आगजनी की छूट नहीं दी जा सकती है। जिसने आगजनी की, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षा सबको, तुष्टीकरण किसी का नहीं किया जायेगा। यह भी कहा कि पर्व व त्योहारों पर व्यवधान पड़ा तो किसी को बख्शा नहीं जायेगा। इसपर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर मुख्यमंत्री का समर्थन किया।

इसी बीच जब उन्होंने सीएए को लेकर विपक्ष को बार बार घेरा तो सत्ता पक्ष के विधायक बेहद उत्साहित हो गए और एक नहीं दो दो बार मेजे थपथपाकर जय श्री राम के नारे लगाए तो पूरा सदन गुंजायमान हो गया।

ये भी देखें: जातिवार जनगणना कराये जाने की मांग पर विपक्ष का हंगामा