×

ठेका बंद हुआ तो खाद-बीज की दुकान में बिकने लगी शराब, पुलिस ने पकड़ा

जिले के कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के बालपुर कस्बे में खाद-बीज की दुकान से पुलिस ने छह पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी। दुकानें सील होने के बावजूद काला...

Ashiki
Published on: 16 April 2020 5:10 AM GMT
ठेका बंद हुआ तो खाद-बीज की दुकान में बिकने लगी शराब, पुलिस ने पकड़ा
X

गोंडा: जिले के कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के बालपुर कस्बे में खाद-बीज की दुकान से पुलिस ने छह पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी। दुकानें सील होने के बावजूद काला-बाजारी करके क्षेत्र में कई जगह अंग्रेजी व देशी शराब धड़ल्ले से बेंची जा रही है। इसके एवज में मूल्य से ज्यादा पैसे भी लिए जा रहे हैं।

ये पढ़ें: लॉकडाउन: लोगों ने बरसाए फूल, पुलिस ने कहा- हम आधी जंग जीत चुके हैं

ठेका बंद तो खाद की दुकान से बेंची शराब

कोतवाली कर्नलगंज क्षेत्र में गोंडा-लखनऊ हाइवे पर बालपुर बाजार स्थित है। इसी कस्बे के परसपुर रोड पर स्थित एक खाद बीज की दुकान से स्थानीय पुलिस ने छह पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी व दुकान मालिक संदीप बाबा को हिरासत में ले लिया। आसपास के दुकानदारों ने बताया कि अंग्रेजी शराब ठेके की दुकान पकड़े गए युवक के मकान में है। शराब की दुकान पुलिस ने पहले चरण के लॉकडाउन के शुरुआत में ही सील कर दिया था। इसके बाद खाद बीज की बगल की दुकान में रखकर अंग्रेजी शराब ब्लैक में बेंची जा रही थी।

ये पढ़ें: दो साल तक बनाए रखें सोशल डिस्टेंसिंग, नहीं तो खतरनाक हो जाएगा कोरोना

लोगों ने और भी शिकायतें की हैं

क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि क्षेत्र की सभी शराब की दुकानें सील हैं। फिर भी चोरी-छिपे अंग्रेजी व देशी सभी शराब क्षेत्र में कालाबाजारी करके महंगे मूल्य पर धड़ल्ले से बिक रही हैं। सभी प्रकार के गुटखे की बिक्री व उत्पादन पर प्रदेश सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए तत्काल प्रभाव से रोक लगाते हुए प्रतिबंधित कर दिया। इसके बावजूद क्षेत्र की अधिकांश दुकानों पर हर तरह के गुटखे ब्लैक में महंगे मूल्य पे बेचे जा रहे हैं। पुलिस इस पर रोक लगा पाने में नाकाम साबित हो रही है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस से लड़ रही मुंबई से आई Good News, लोगों ने ली राहत की सांस

देशभर के जिले तीन जोन में बंटे, कोरोना संक्रमितों की तलाश के लिए अब होगा ऐसा

लॉकडाउन में घर बैठे ऐसे करें अपने स्किन की देखभाल, अपनाएं ये घरेलु नुस्खे

वो ऐतिहासिक मैच जब वेस्टइंडीज का बरपा था कहर, आधी भारतीय टीम हो गई थी लहूलुहान

Ashiki

Ashiki

Next Story