×

ग्रीन जोन के बिगड़े हालात, कोरोना मरीज मिलने के बाद मचा हड़कंप

ज़िले में कोरोना की पहली दस्तक से दहशत फैल गयी है। यहां आज पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है जो तीन दिन पहले उरई के मेडिकल कालेज में डायलिसिस करा कर लौटा है।

Ashiki
Published on: 10 May 2020 4:49 AM GMT
ग्रीन जोन के बिगड़े हालात, कोरोना मरीज मिलने के बाद मचा हड़कंप
X

हमीरपुर: ज़िले में कोरोना की पहली दस्तक से दहशत फैल गयी है। यहां आज पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है जो तीन दिन पहले उरई के मेडिकल कालेज में डायलिसिस करा कर लौटा है। उसका सैम्पल उरई में लिया गया था आज आयी रिपोर्ट में यह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसकी पॉजिटिव रिपोर्ट की जानकारी मिलते ही डीएम / एस पी ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ इस मरीज के गांव में डेरा डाल कर इसके संपर्क में आने वालों को क्वारंटाइन करने का कार्य शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें: भारत की फैक्ट्रियों में मौत: विशाखापट्टनम-रायगढ़ के बाद अब स्टील प्लांट में हादसा

जिले के चिल्ली गाव का रहने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिसकी सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों ने सवास्थ्य विभाग की टीम के साथ गांव का दौरा कर इसके संपर्क में आने वाले परिजनों और गांव वालों को क्वारन्टीन करने की कार्यवाही शुरू कर दी है। इस युवक के कोरोना पाजिटिव होने की हमीरपुर के सीएमओ ने पुष्टि।

ये भी पढ़ें: कोरोना से थाना प्रभारी की हुई थी मौत, शिवराज सरकार ने बेटी को सौंपी ये जिम्मेदारी

अभी कोरोना मुक्त होकर ग्रीन जोन में चल रहे हमीरपुर ज़िले के लिये आज उरई ज़िले से दहशत फैलाने वाली खबर आयी है। क्योंकि ज़िले में बिवार थाने के चिल्ली गाव का रहने वाला एक किडनी पेशेंट 6 मई को अपना डायलिसिस कराने उरई ज़िले के मेडिकल कालेज गया था जहां उसका कोरोना जांच का सैंपल लिया गया था। आज सुबह आयी जांच रिपोर्ट में यह युवक कोरोना पॉसिटिव पाया गया है। इसके बाद पूरे जिले में हड़कम्प मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें: एक्शन में सीएम शिवराज: दिया बड़ा आदेश, अचानक 50 सीनियर IAS अफसरों का तबादला

एसपी, डीएम और सीएमओ ने पूरे दल बल के साथ चिल्ली गाव का दौरा कर ग्रामीणों से सावधान रहने की अपील के साथ पीड़ित युवक के परिजनों और उसके संपर्क में आने वालों को क्वारन्टीन करने की कार्यवाही शुरू कर दी है। ज़िले में पहला कोरोना पाजिटिव मिलने से पूरे जिले में दहशत फैल गयी है।

रिपोर्ट: रविंद्र सिंह

नेपाल ने किया भारत के मानसरोवर लिंक उद्घाटन का विरोध, बोला- समझ के खिलाफ..

Ashiki

Ashiki

Next Story