भारत की फैक्ट्रियों में मौत: विशाखापट्टनम-रायगढ़ के बाद अब स्टील प्लांट में हादसा

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के सेल (SAIL) की भिलाई स्टील प्लांट यूनिट में शनिवार देर रात रेल मिल में ओवर हेड क्रेन के साथ केबिन टूटकर गिर गई।

रायपुर: भारत में हादसों का दौर जारी है। हालाँकि में विशाखापट्टनम के फार्मा प्लांट में गैस रिसाव और रायगढ़ पेपर फैक्ट्री में बड़े हादसे हो चुके हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ के दुर्ग में स्थित स्टील प्लांट में दुर्घटना हो गयी है। इस हादसे में एक कर्मचारी के घायल होने की जानकारी मिल रही है। कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

छत्तीसगढ़ की भिलाई स्टील प्लांट में हुआ हादसा

दरअसल, मामला छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले का है, यहां सेल (SAIL) की भिलाई स्टील प्लांट यूनिट है। शनिवार देर रात स्टील प्लांट के रेल मिल में हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि मिल में ओवर हेड क्रेन के साथ केबिन टूटकर गिर गई। इस दौरान क्रेन ऑपरेटर घायल हो गया। घायल कर्मी का नाम मंशाराम ठाकुर है।

ये भी पढ़ेंः मुंबई में भरभरा कर गिरी इमारत: कई लोग मलबे में दबे, रेस्क्यू जारी

एक कर्मचारी घायल, हादसे की जांच में जुटा प्लांट प्रबंधन

हादसे की जानकारी होते ही ​प्लांट प्रबंधन घायल कर्मचारी को सेक्टर-9 अस्पताल लेकर पहुंचे और प्राथमिक उपचार करवाया। उसके बाद इसे आप्तला में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों का कहना है कि घायल को मामूली चोटें आई है। हादसा कैसे हुआ, इसका अभी पता नहीं चल सका। हालाँकि प्रबंधन ने जांच शुरू करवा दी है।

ये भी पढ़ेंः फिर मजदूरों की लाशों से सनी सड़क: लौट रहे थे UP, 5 की मौत-13 घायल

भारत में हादसों का दौर जारी

गौरतलब है कि इसके पहले गुरूवार की सुबह आंध्र के विशाखापट्टनम के फार्मा प्लांट में गैस रिसाव से 11 लोगो की मौत और हजारों लोग बीमार हो गए। वहीं दोपहर होते होते छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में भी पेपर मिल में गैस लीकेज के बाद बड़ा हादसा हो गया। केंद्र और राज्य सरकारें इस संकट से उबर भी नहीं पायी थीं कि तमिलनाडु के कुड्डालोर बड़ा ब्लास्ट हो गया। इसके बाद शाम को महाराष्ट्र के नासिक जिले के सातपुर इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। यहां फार्मास्युटिकल पैकेजिंग फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।