×

उत्तरप्रदेश में इन नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ

राजधानी के टंडन हॉल विधान भवन में शुक्रवार को हाल ही में हुए उपचुनाव में जीत कर आए विधायकों ने शपथ ग्रहण किया।

Roshni Khan
Published on: 1 Nov 2019 11:17 AM GMT
उत्तरप्रदेश में इन नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ
X

लखनऊ: राजधानी के टंडन हॉल विधान भवन में शुक्रवार को हाल ही में हुए उपचुनाव में जीत कर आए विधायकों ने शपथ ग्रहण किया। जिसमें कैंट से नवनिर्वाचित विधायक सुरेश चंद्र तिवारी, गंगोह-सहारनपुर से नवनिर्वाचित विधायक कीरत सिंह और मानिकपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक आनंद शुक्ला ने ली शपथ। जैद्पुर-बाराबंकी से नवनिर्वाचित विधायक गौरव कुमार रहे अनुपस्थिती के कारण वो शपथ समारोह में शपथ नहीं ले पाएं।

ये भी देखें:फिटनेस संबंधी रिसर्च से खुलासा, एक्टिविटी में हिन्दुस्तानी जीरो

आपको बता दें कि 21 अक्टूबर उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हुए थे। जिसमें भाजपा का जबरदस्त असर देखने को मिला था। 11 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा ने 7 सीटों पर कब्जा था।

ये भी देखें:हिमाचल को याद आईं अमेरिकी युवती कायला मूलर

वहीं समाजवादी पार्टी ने तीन सीटें जिसमें रामपुर की प्रतिष्ठापूर्ण सीट भी शामिल है अपनी झोली डालकर जोरदार ढंग से वापसी का अहसास कराया है। कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी इस उप चुनाव में अपना खाता नहीं खोल सकी हैं।

विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाने के बाद एक सफल जनप्रतिनिधि होने के साथ ही जान समस्याओं के प्रति सदा गंभीर रहने की बात कही। उपचुनाव में चुनाव जीतने वाले सभी 0 विधायकों ने विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के समक्ष उपस्थित होकर शपथ ग्रहण की। इस मौके पर विधान सभा अध्यक्ष ने उन्हें संविधान, विधान सभा कार्य संचालन नियमावली एवं स्वलिखित पुस्तक 'हिन्द स्वराज्य का पुनर्पाठ' भेंट की। इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने सभी विधायकों को बधाई देते हुए कहा कि वह विधान सभा में एक जागरूक एवं सफल विधायक के रूप में कामयाब हो और जीवन में यशस्वी हो तथा सदन में होने वाले वाद-विवाद में हिस्सा लेकर अपने क्षेत्र की जनता के जनहित की समस्याओं के निराकरण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाये।

विधान भवन स्थित राजर्षि पुरूषोत्तम टण्डन हॉल हुआ आयोजन

विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने आज विधान भवन स्थित राजर्षि पुरूषोत्तम टण्डन हॉल में सहारनपुर जिले के विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र सं0-17 गंगोह से नव-निर्वाचित विधायक किरत सिंह, लखनऊ के कैण्टोनमेंट से नव-निर्वाचित विधायक सुरेश चन्द्र तिवारी एवं चित्रकूट जिले के विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र मानिकपुर से नव-निर्वाचित विधायक आनन्द शुक्ल एवं प्रतापगढ़ जिले के प्रतापगढ़ से नव-निर्वाचित विधायक राजकुमार पाल को विधान सभा की सदस्यता की शपथ दिलायी। इस अवसर पर धर्म सिंह सैनी, राज्यमंत्री (स्व0 प्र0) आयुष, चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय, राज्य मंत्री लोक निर्माण, प्रदीप कुमार चौधरी, सांसद कैराना, प्रमुख सचिव विधान सभा प्रदीप कुमार दुबे व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story