×

ऐसा रहस्यमय जंगल: जहां सिर्फ बुलाती है मौत, कोई नहीं लौटता वापस

आज के समय में यानि कोरोना के दौर में पूरी दुनिया जिंदगी और मौत से जूझ रही है। लोग एक – दूसरे से मिलने से भी हिचक रहे है। लोग इस वक्त क्वारेंटाइन में हैं है

suman
Published on: 7 Jun 2020 6:06 AM GMT
ऐसा रहस्यमय जंगल: जहां सिर्फ बुलाती है मौत, कोई नहीं लौटता वापस
X

लखनऊ: आज के समय में यानि कोरोना के दौर में पूरी दुनिया जिंदगी और मौत से जूझ रही है। लोग एक – दूसरे से मिलने से भी हिचक रहे है। लोग इस वक्त क्वारेंटाइन में हैं और लॉकडाउन के समय में अपना-अपना ध्यान भटकाने की कोशिश में और मनोरंजन की कोशिश में लगे हैं, लेकिन आज जब पूरी दुनिया में मौत का खतरा है उसमे हम बात करते हैं एक ऐसी जगह एक ऐसे जंगल की जो सुसाइड फॉरेस्ट(मौत का जंगल) के नाम से मशहूर है। ये जगह जापान में है। इस जंगल में एंट्री करते टाइम कुछ ऐसा लिखा मिलेगा जिसे पढ़कर अंदर जाने का मन नहीं करेगा। ये हरा-भरा सुंदर दिखने वाला जंगल मॉर्निंग वॉक के लिए नहीं, बल्कि डरावनी कहानियों के लिए जाना जाता है। जापान दुनिया के बेहद मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक हैं। यहां के प्राकृतिक सुंदरता और नेचर के लिए लोगों का डेडिकेशन दुनियाभर में मशहूर है। लेकिन इस देश का एक जंगल ऐसा भी है जहां हर कदम पर जिंदगी खत्म होने के निशान मिलते हैं।

यह पढ़ें...मौत की नदी: जो उतरा कभी बाहर नहीं आया, अनसुलझा है राज

सुसाइड फॉरेस्ट

सुसाइड फॉरेस्ट माउंट फूजी के नॉर्थवेस्ट में स्थित है। यह 35 स्क्वेयर किमी के बड़े एरिया में फैला हुआ है। यह जंगल इतना घना है कि इसे पेड़ों का सागर भी कहते हैं। इस जंगल में खो जाना आम बात है, यह जंगल इतना घना है कि यहां से निकलकर आना बेहद मुश्किल है।

जापान के इस फॉरेस्ट को सुसाइड प्वाइंट में दूसरा नंबर मिला है। बता दें कि यहां पहला गोल्डेन गेट है। इस जंगल की दूरी जापान की राजधानी टोक्यो से महज 2 घंटे से भी कम है।

काफी घना जंगल

फूजी पर्वत की तराई में स्थित ऐकिगहारा में पेड़ों का जाल है। जंगल काफी घना है और पथरीली जमीन है। मिट्टी इतनी घनी और टाइट है कि उसमें खुदाई भी नहीं हो सकती। पेड़ इतने घने हैं कि वहां सूरज की रोशनी तक नहीं पहुंचती। मिट्टी में लोहा के अवसाद जमा होने की वजह से जीपीएस और सेल फोन भी काम नहीं करते। ऐसे में वहां जाकर खो जाना आम बात है।

जापान के इस फॉरेस्ट में एंट्री करते टाइम ऐसा मैसेज पढ़ने को मिलेगा जिसे पढ़ने के बाद इस फॉरेस्ट में एंट्री करने से डर लगेगा। “ध्यान से अपने बच्चों, परिवार और अपने जीवन के बारे में सोचें जो कि आपके माता-पिता का दिया अनमोल तोहफा है।“ अब जिस फॉरेस्ट में एंट्री करते टाइम ही ऐसा मैसेज पढ़ने को मिल जाएं क्या डर नहीं लगेगा। चेतावनी भरे शब्द जापान के ऑकिगहरा जंगल का प्रवेश करने पर मिलते है। इस जंगल को पूरी दुनिया में सुसाइड फॉरेस्ट के नाम से भी जाना जाता है।

यह पढ़ें...मजदूरों का हाल बेहाल, जब काम मिला तो दबंगों ने लगाया अड़ंगा

105 डेडबॉडीज

जापानी मॉयथॉलजी के मुताबिक इस जंगल में मरे हुए लोगों की आत्माएं रहती हैं। ऑफिशल रेकॉर्ड्स की मानें तो यहां 2003 से करीब 105 डेडबॉडीज खोजी जा चुकी हैं इनमें से ज्यादतर बुरी-तरह सड़ चुकी थीं, कुछ को जानवरों ने खा डाला था। जापान के धार्मिक लोगों का मानना है कि इस जंगल में हुई आत्महत्याओं की वजह से यहां पैरानॉर्मल ऐक्टिविटीज होने लगी हैं।

suman

suman

Next Story