×

इस तरह तैयार हो रहा है गरम मसाले का जीरा, पुलिस ने किया गिरोह को गिरफ्तार

भोजन की थाली का स्वाद बढ़ाने के लिए अगर गरम मसाले में आप जीरे का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं। जी हां आज अमेठी पुलिस ने नकली जीरा तैयार करने वाले ऐसे गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Roshni Khan
Published on: 11 Dec 2019 11:04 AM GMT
इस तरह तैयार हो रहा है गरम मसाले का जीरा, पुलिस ने किया गिरोह को गिरफ्तार
X

अमेठी: भोजन की थाली का स्वाद बढ़ाने के लिए अगर गरम मसाले में आप जीरे का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं। जी हां आज अमेठी पुलिस ने नकली जीरा तैयार करने वाले ऐसे गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पकड़े गए आरोपी घर में इस्तेमाल होने वाली फूल की झाड़ू के बीच से नकली जीरा तैयार कर उसे असली जीरे में मिलाकर मार्केट में अच्छी कीमतों में बेचते थे।

ये भी देखें:स्कूल में मनाया गया ABSA का जन्मदिन, बच्चों के MDM से हुई बाटी-चोखे की पार्टी

अमेठी एसपी डॉ ख्याति गर्ग ने बताया कि...

एडीशनल एसपी दयाराम और सीओ तिलोई राजकुमार सिंह के नेतृत्व में सर्च आपरेशन चलाया गया। इस संदर्भ में एसओ शिवरतनगंज उपेन्द्र प्रताप सिंह सेमरौता चौराहा पर चेकिंग कर रहे थे। सूत्रों से सूचना मिली कि कस्बा सेमरौता में रामू गुप्ता, राहुल गुप्ता रवि गुप्ता अपनी दुकान, घर, गोदाम में नकली जीरा बनाने का फूल झाड़ू का बीज रखे हैं तथा पिकअप गाड़ी से मंगवाये हैं और माल उतर रहा है।

ये भी देखें:कैदियों हो जाओ सावधान! ‘शोले’ की तर्ज पर अब हर जेलों में होंगे मुखबिर

इस सूचना पर मय फोर्स के SBI सेमरौता के पास रामू गुप्ता की दुकान से अभियुक्त फैज मोहम्मद को पिकअप गाड़ी से नकली जीरा का बोरी उतारते हुए पकड़ लिया गया। रामू गुप्ता, राहुल गुप्ता व रवि गुप्ता फरार हो गये। अभियुक्त फैज मोहम्मद की निशानदेही पर पुरानी बाजार सेमरौता नारायण बक्श के मकान, गोदाम से 130 बोरी नकली जीरा व रामू गुप्ता के घर से 15 बोरी नकली जीरा तथा 10 बोरी पिकअप से बरामद हुआ।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story