×

एटा: प्रशासन की कार्रवाई, तीन क्लीनिक सील, बिना डिग्री इलाज कर रहे थे डॉक्टर

शुक्रवार को दोपहर स्वास्थ्य विभाग के डा. अभिनव दुवे, एसडीएम अबुल कलाम व इलाका पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से एटा-कासगंज मार्ग पर चल रहे क्लीनिकों पर छापामार कार्रवाई की।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 1:35 PM GMT
एटा: प्रशासन की कार्रवाई, तीन क्लीनिक सील, बिना डिग्री इलाज कर रहे थे डॉक्टर
X
एटा: प्रशासन की कार्रवाई, तीन क्लीनिक सील, बिना डिग्री इलाज कर रहे थे डॉक्टर

एटा। कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के अन्तर्गत एटा-कासगंज मार्ग स्थित कई डॉक्टरों के क्लीनिकों पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारी तथा पुलिस ने संयुक्त रूप से छापामार कार्रवाई करते हुए बिना डिग्रीधारी तीन क्लीनिकों को सील कर दिया। जबकि कईयों को चेतावनी देकर छोड़ा गया है।

डॉक्टरों की क्लीनिकों पर छापामार कार्रवाई

शुक्रवार को दोपहर स्वास्थ्य विभाग के डा. अभिनव दुवे, एसडीएम अबुल कलाम व इलाका पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से एटा-कासगंज मार्ग पर चल रहे क्लीनिकों पर छापामार कार्रवाई की। सबसे पहले कासगंज रोड स्थित ओवरब्रिज के नीचे नटराज हॉस्पीटल पर छापामारा गया। यहां पर डिग्री आदि कागज मांगे गए, लेकिन यहां पर कोई चिकित्सक नहीं था, बल्कि कर्मचारी काम कर रहे थे। कोई कागज नहीं दिखाए। उसके बाद टीम ने लक्ष्मीदेवी हॉस्पीटल पर पहुंचकर कार्रवाई की। उसके बाद शकुंतलादेवी हॉस्पीटल पर छापामार दिया।

क्लीनिक से बिना मेडिकल लाइसेंस के दवा बेची जा रही

टीम ने बताया कि निरीक्षण के दौरान क्लीनिकों पर कर्मचारी ही मरीजों को देखते मिले जबकि डिग्रीधारी कोई भी चिकित्सक नहीं था। डा. दुबे ने जब कर्मचारियों से मेडिकल डिग्री संबंधी दस्तावेज मांगे तो वह नहीं दिखा सके। वहीं निरीक्षण के दौरान पता चला कि क्लीनिक से ही बिना मेडिकल लाइसेंस के दवाएं भी बेची जा रही थी। इस पर टीम ने तीनों ही क्लीनिकों को सील कर दिया।

etah fake doctor

ये भी पढ़े....गोलियों की गूंज से थर्रा उठा ये शहर, चारों तरफ से घेरकर कार सवार को मारी गोली

फर्जी डाक्टरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

इस संबंध में टीम ने बताया कि फिलहाल क्लीनिक सील कर दिए गए हैं। नोटिस जारी कर क्लीनिक स्टाफ से मेडिकल लाइसेंस समेत क्लीनिक के लिए अन्य जरूरी दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा है। तय समय सीमा में साक्ष्य प्रस्तुत न करने पर फर्जी डाक्टरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

clinic seal

रिपोर्ट : सुनील मिश्रा

ये भी पढ़े....बस्ती में नाराज व्यापारियों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, सपा का मिला समर्थन

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story