×

सावधान यूपी वालों: यहां पहुंच गया है खतरनाक वायरस, अलर्ट पर सुरक्षा विभाग

चीन में कोरोना वायरस सैकड़ों की जान ले चुका है। कोरना वायरस अब केवल चीन में सीमित न रहकर दुनिया भऱ में फैल चुका है। वहीं भारत में भी कोराना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं।

Shreya
Published on: 6 Feb 2020 9:57 AM GMT
सावधान यूपी वालों: यहां पहुंच गया है खतरनाक वायरस, अलर्ट पर सुरक्षा विभाग
X
सावधान यूपी वालों: यहां पहुंच गया है खतरनाक वायरस, अलर्ट पर सुरक्षा विभाग

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस सैकड़ों की जान ले चुका है। कोरना वायरस अब केवल चीन में सीमित न रहकर दुनिया भऱ में फैल चुका है। वहीं भारत में भी कोराना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस के तीन और संदिग्ध मरीजों को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर, आगरा और गोंडा जिलों के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बता दें कि तीनों मरीज अभी हाल ही में चीन से वापस लौटे हैं। इसकी जानकारी निदेशक संचारी रोग डॉ. मिथिलेश चतुर्वेदी ने दी है।

यह भी पढ़ें: हिंदू नेता की मौत का खुलासा: पत्नी और बॉयफ्रेंड ने बनाया था ये मास्टर प्लान

केरल में कोरोना के मिले 3 पॉजिटिव केस

कोरोना पर सरकार का बड़ा ऐलान: उठाया ये सख्त कदम

बता दें कि इससे पहले मंगलवार 4 फरवरी को केरल में कोरोना वायरस के तीन पॉजिटिव केस मिले हैं। जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने इसे राज्य आपदा घोषित कर दिया है। वहीं, ओडिशा के कटक में 8 लोगों को भर्ती किया गया जिनमें कोरोना वायरस के पॉजिटिव होने की आशंका जताई जा रही। इनमें से पांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एक मेडिकल छात्र को एससीबी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

यह भी पढ़ें: हत्या से दहला मेरठ: बड़े बेरहमी से ले ली जान, पूरे इलाके में दहशत का माहौल

चीन में 563 पहुंचा मौत का आंकड़ा

चीन में गुरुवार को जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप से मौत का आंकड़ा 563 हो गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक बुधवार को 73 लोगों की मौत हो गई। वहीं अब तक इस वायरस से संक्रमित होने के 28,018 मामलों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि बुधवार को कोरोना से 73 और लोगों की मौतें हुई हैं और जिनमें से 70 मरीज हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से थे। बता दे कि यहीं पर इससे सबसे अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है। आयोग ने बताया कि बुधवार को 5,328 नए मामलों की पुष्टि हुई, जिनमें से 2,987 मामले हुबई प्रांत से सामने आए।

चीन से बाहर कुल 182 मामले आए सामने

वहीं चीन में बुधवार को 640 मरीज गंभीर रूप से बीमार हुए हैं और कुल 3,859 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। आयोग के अनुसार, बुधवार तक हांगकांग में कोरोना वायरस के 21, मकाउ में 10 और ताइवान में 11 मामले सामने आए थे। वहीं चीन से बाहर इस वायरस के कुल 182 मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: इतनी टेलैंटेड केजरीवाल की बेटी: करती हैं ये जॉब, चुनाव में पिता का दे रही साथ

Shreya

Shreya

Next Story