×

आगरा में जहरीली शराब का तांडव: पीने से तीन लोगों की मौत, मचा कोहराम

गांव गढ़ी गज्जू, नगला तुलसी व नया बांस के ग्रामीणों का कहना है कि कुछ लोग इन गांवों के ठेकों से शराब लेकर आए थे। उन्होंने खेत पर बैठकर शराब पी थी। शराब पीने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। परिवार के लोग उन्हें लेकर अस्पताल गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Jan 2021 2:49 PM GMT
आगरा में जहरीली शराब का तांडव: पीने से तीन लोगों की मौत, मचा कोहराम
X
अधिकारियों का कहना है कि इन लोगों की मौत शराब पीने से नहीं है एक की मौत ठंड लगने से और दो की हार्टअटैक से हुई है। मामले की जांच की जा रही है।

आगरा: एत्मादपुर के तीन गांवों में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई। कुछ लोगों की हालत खराब है। वहीं पुलिस का कहना है कि तीनों लोगों की मौत शराब पीने से नहीं बल्कि ठंड लगने से और बीमारी से हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंच गए।

गांव गढ़ी गज्जू, नगला तुलसी व नया बांस के ग्रामीणों का कहना है कि कुछ लोग इन गांवों के ठेकों से शराब लेकर आए थे। उन्होंने खेत पर बैठकर शराब पी थी। शराब पीने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। परिवार के लोग उन्हें लेकर अस्पताल गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इससे पुलिस विभाग में खलबली मच गई।

मौके पर एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता और सीओ एत्मादपुर अर्चना सिंह भी पहुंच गई। उन्होंने गांव में जाकर ग्रामीणों से बात की। दोनों अधिकारियों का कहना है कि इन लोगों की मौत शराब पीने से नहीं है एक की मौत ठंड लगने से और दो की हार्टअटैक से हुई है। मामले की जांच की जा रही है। मौत का कारण जानने के लिए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं मृतक जगत सिंह के पुत्र लालू ने बताया कि उसके पिता जगत ने घड़ी गज्जू में बनने वाली शराब खरीदकर की थी। इसके बाद रात में उनकी तबीयत बिगड़ गई।

poisonous liquor

ये भी पढ़ेंं...अखिलेश यादव ने गोडसेवादियों को बोला, गांधी की हत्यारे आज भी है जिंदा

पुलिस ने की छापामार कार्रवाई

तीन लोगों की मौत के बाद पुलिस विभाग के अधिकारी अलर्ट हो गए हैं। उन्होंने गांव में बन रही शराब की के ठेकों पर जाकर छापामार कार्रवाई करते हुए वहां से कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है।

ये भी पढ़ेंं...दहल उठा मिर्जापुर: पति ने किया पत्नी की हत्या, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

घड़ी गज्जू घड़ी तुलसी के ग्रामीणों ने बताया कि एत्मादपुर के कई गांव में शराब की भट्टियां चल रही हैं। इन पर पुलिस व आबकारी अधिकारी छापामार कार्रवाई नहीं करते। यही वजह है की अवैध शराब माफियाओं के हौसले बुलंद हैं।

ये भी पढ़ेंं...किसान आंदोलन पर कोहराम: BHU में मचा घमासान, ABVP-NSUI में हुई भिड़ंत

दागी अधिकारियों को बचाने में जुटा आबकारी विभाग

आगरा जिले के देहात क्षेत्रों में लंबे अरसे से जहरीली शराब बनाने की भट्टियां चल रही हैं। आबकारी विभाग के अधिकारी हमेशा उनकी तरफ से आंखें मूंदे रहते हैं। स्थानीय पुलिस भी उन्हीं का अनुसरण करती है। जब कोई घटना घट जाती है तो दोनों एक दूसरे को बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। इनकी लापरवाही का ही नतीजा है कि एत्मादपुर में एक बार फिर तीन लोगों को अवैध शराब ने निगल लिया। अब आप कार्य अधिकारी सफाई देते फिर रहे हैं।

रिपोर्ट: प्रवीन शर्मा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story