×

हादसे से मची चीख-पुकार: बलिया में अचानक गिरा हाईटेंशन तार, 3 लोगों की मौत

ग्रामीणों ने बताया कि यह तार काफी दिनों से जर्जर स्थिति में था। इसी रास्ते से बच्चे विद्यालय जाते हैं । पांच बार इसकी शिकायत विद्युत विभाग व प्रशासन को की गई थी , लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया था।

Chitra Singh
Published on: 24 Feb 2021 1:06 PM GMT
हादसे से मची चीख-पुकार: बलिया में अचानक गिरा हाईटेंशन तार, 3 लोगों की मौत
X
हादसे से मची चीख-पुकार: बलिया में अचानक गिरा हाईटेंशन तार, 3 लोगों की मौत

बलिया। जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के शोभा छपरा ग्राम में लालझरी देवी इंटरमीडिएट कॉलेज के समीप आज अपरान्ह बिजली का हाईटेंशन तार गिरने से एक किशोर समेत तीन की मौत हो गई। तीन लोगों की मौत से गांव में कोहराम मच गया है। मृतक में एक युवक का आज जन्मदिन रहा । जन्मदिन की पार्टी के लिए ही युवक केक लेकर बाइक से लौट रहे थे । इस घटना को लेकर बिजली विभाग की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में आ गई है । घटना की तत्काल सूचना देने के बाद भी एम्बुलेंस के घटनास्थल पर न पहुँचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया।

हाईटेंशन तार गिरने से एक किशोर समेत तीन की मौत

जानकारी के अनुसार बैरिया क्षेत्र के सिताबदियारा के दलजीत टोला गांव निवासी अनुज सिंह (26) का आज जन्मदिन था। वह अपने दोस्तों छोटू सिंह(17) और सोनू गुप्ता(22) के साथ बैरिया से केक लेकर घर लौट रहा था। तीनों एक ही बाइक पर सवार थे । वह जैसे ही शोभा छपरा गांव स्थित लालझरी देवी इंटरमीडिएट कॉलेज के समीप पहुंचे। उसी दौरान उनके ऊपर 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार गिर गया। इससे तीनों झुलस गए और उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया ।

घटना के बाद ग्रामीणों ने फोन कर बिजली कटवाया तथा एंबुलेंस को बुलाने के लिए फोन कर दिया। घटना के 4 घंटे बीतने के बाद भी एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची , जिसको लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश रहा । ग्रामीणों का कहना था कि एक युवक को झुलसने के बाद समय से चिकित्सकीय सहायता मिल गया होता तो सम्भव था कि वह बच जाता ।

ballia

काफी दिनों से जर्जर स्थिति में था तार

ग्रामीणों ने बताया कि यह तार काफी दिनों से जर्जर स्थिति में था । इसी रास्ते से बच्चे विद्यालय जाते हैं । पांच बार इसकी शिकायत विद्युत विभाग व प्रशासन को की गई थी , लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया था। परिणाम स्वरूप आज घटना हुई । ग्रामीणों का आक्रोश एंबुलेंस आने में देरी को लेकर भी था। घटनास्थल पर जा रहे उप जिलाधिकारी प्रशांत कुमार नायक को ग्रामीणों ने रास्ते में घेर लिया और काफी बहस बाजी की।

ये भी पढ़ें... औरैया: रेलवे क्रॉसिंग पर एक तरफा ओबरब्रिज का निर्माण, किसानों ने किया विरोध

घटना के लिए जिम्मेदार कौन?

घटना की सूचना पर तीन घंटा विलंब से पहुंचे उपजिलाधिकारी बैरिया प्रशांत कुमार नायक से मृतक के परिजन पत्रकार लवकुश सिंह ने पूछा कि इस घटना के लिए कौन जिम्मेदार है। इस प्रश्न का उत्तर उपजिलाधिकारी के पास नहीं था। उन्होंने कहा कि मौके पर निरीक्षण करने के बाद ही हम बता पाएंगे।इस पर ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । उग्र भीड़ ने उप जिलाधिकारी को घटनास्थल से तीन किलोमीटर पहले वाहन से उतार लिया और वहां से पैदल घटनास्थल तक ले गए।

आक्रोशित हुए ग्रामीण

उधर घटना से आहत गांव के लोग एवं ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर आनन-फानन में जीन बाबा स्थान के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 31 को जाम कर दिया। हालांकि कुछ देर जाम समाप्त हो गया । मृतक अनुज सिंह की बहन बैरिया से पढ़ कर घर लौट रही थी। जैसे ही उसने अपने भाई का शव देखा तो एक दम बेसुध हो गई। जन्मदिन के दिन ही अनुज के इस हादसे में मौत की सूचना पर रोते बिलखते परिवार के सदस्य और रिश्तेदार घटनास्थल पर पहुंचे। उसके अलावा मृतक सोनू वह छोटू सिंह के भी परिजन चीखते चिल्लाते मौके पर पहुंचकर शव से लिपट कर विलाप करने लगे। घटनास्थल पर मौजूद लोगों की आंखें नम हो गयी। मौजूद लोग भी रोते नजर आये।

ये भी पढ़ें... विदेश में बजा देशी गाने का रिंगटोन, सिद्धार्थनगर के इस शिक्षक ने मचाया धमाल

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story