राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से दिया गया ये सामाजिक संदेश

मोहम्मद हसन पी जी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर के मौके पर आज दूसरे दिन बापू बाजार का सम्मान सहित सहायता का आयोजन लकिया गया।

Deepak Raj
Published on: 16 Feb 2020 3:09 PM GMT
राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से दिया गया ये सामाजिक संदेश
X

जौनपुर। मोहम्मद हसन पी जी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर के मौके पर आज दूसरे दिन बापू बाजार का सम्मान सहित सहायता का आयोजन लकिया गया। जिसका आयोजन डॉ अबू मोहम्मद आईटीआई कॉलेज में किया गया।

ये भी पढ़ें- कब खुलेगी आंख: भ्र्ष्टाचार रोकने में सरकार फेल, सचिव सहित ग्राम प्रधान कर रहे खेल

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप मे बापू बाजार के जनक व पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रोफेसर सुंदरलाल मौजुद रहें। कार्यक्रम का शुभारंभ सुदरलाल व मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने फीता काटकर किया।

प्रशिक्षुओ के द्वारा भी एक स्टॉल लगाया गया था

कार्यक्रम की अध्यक्षता मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने की। राष्ट्रीय सेवा योजना के बापू बाजार के आयोजन में मोहम्मद हसन बीटीसी कॉलेज जौनपुर के बीटीसी के प्रशिक्षुओ के द्वारा भी एक स्टॉल लगाया गया था।

ये भी पढ़ें-बिकेगी ये सरकारी कंपनी: मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जिसमें अनेकों इलाकों से आए हुए असहाय लोगों को 1 से 5 के अंतराल में कपड़े और अनेकों सामग्रियां वितरण की गई एवं अनेकों सामग्रियां निशुल्क प्रदान की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा बापू बाजार का मकसद हम अपने आगे बढ़ने की प्रेरणा को बापू से ले सकते हैं समाज में अनेकों रूपों से प्रेरित करने का काम करता है।

बापू बाजार का प्रथम आयोजन भी मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में किया गया था

इससे हम असहाय लोगों की मदद के लिए भी तत्पर होते हैं बापू बाजार का प्रथम आयोजन भी मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में किया गया था और हमेशा की तरह इस बार भी आयोजन बापू बाजार का मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र सरकार पर बोला बड़ा हमला, कही ऐसी बात

कार्यक्रम के अध्यक्ष डाँ अब्दुल कादिर खान ने अपने संबोधन में कहा की हम सब को असहाय लोगों की असहाय लोगों की मदद के लिए कभी भी पीछे नहीं हटना चाहिए हम हमेशा लोगों की मदद के लिए आगे आएंगे तो आने वाले भविष्य में कभी किसी को परेशानी और मुसिबत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें-उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान: गठबंधन को लगेगा तगड़ा झटका, तो गिरेगी सरकार

इस राष्ट्रीय सेवा योजना के काय॔क्रम अधिकारी डाँ अजय विक्रम सिंह, डॉ राकेश कुमार बिन्द, डॉ शाहिदा परवीन, डॉ प्रेमलता गिरी, डॉ उदय प्रकाश सिंह, डाँ जीवन यादव, डाँ नीलेश सिंह, डॉ कमलेश कुमार पांडेय, डॉ जंग बहादुर यादव, डॉ नीरज श्रीवास्तव,डॉ राजश्री सिंह, डॉ शालिनी, डॉ पूनम सिंह, डॉ प्रतिमा सिंह, डॉ अवधेश सिंह, डाँ विनय मिश्रा, डाँ राजेंद्र प्रसाद यादव, डाँ नरेंद्र कुमार सिंह, डाँ अर्चना सिंह, डाँ अरुण मिश्रा, डाँ अब्दुल हालिम हाशमी, डाँ गुलाब मौर्य, संतोष सिंह, डॉ प्रवीण यादव, अहमद अब्बास खान एवं सभी राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक एवं सेविकाओं एवं बीटीसी प्रशिक्षु मौजूद रहे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story