×

आंधी-बारिश का अलर्ट: इन जिलों में बरसेंगे बादल, होगा पानी ही पानी

जून की शुरूआत से ही उमसभरी गर्मी से लोगों का हाल-बेहाल हो गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को मौसम ने करवट ले ली है।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Jun 2020 9:04 AM GMT
आंधी-बारिश का अलर्ट:  इन जिलों में बरसेंगे बादल, होगा पानी ही पानी
X

लखनऊ। जून की शुरूआत से ही उमसभरी गर्मी से लोगों का हाल-बेहाल हो गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को मौसम ने करवट ले ली है। इस पर मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि दोपहर तक लखनऊ और उसके नजदीक के इलाको में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, लखनऊ वासियों को आज उमस से राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़ें... सुशांत का होगा टेस्ट: अंतिम संस्कार से पहले ये जरूरी, खुलेंगे मौत के कई राज

मौसम विभाग ने बताया

लखनऊ में मौसम के बारे में जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि लखनऊ समेत बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, बाराबंकी, कानपुर, उन्नाव, कन्नौज, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, इटावा, औरैया, प्रतापगढ़, फतेहपुर, हमीरपुर, प्रयागराज, सीतापुर, हरदोई में भी ऐसा ही मौसम रहेगा।

देश के महाराष्ट्र, गुजरात व छत्तीसगढ़ सहित पश्चिमी और मध्य भारत के अधिकतर हिस्सों में दक्षिणी-पश्चिमी मानसून दस्तक दे चुका है। हालांकि इसकी रफ्तार धीमी हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह मॉनसून की रफ्तार कुछ धीमी रहने की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें...कोरोना पर अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस ने दिए कई अहम सुझाव

इस पर मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि अगले एक सप्ताह के लिए मॉनसून की रफ्तार धीमी रहेगी। आपको बता दें कि रविवार को मॉनसून पूरे महाराष्ट्र में दस्तक देने के साथ ही गुजरात और छत्तीसगढ़ के भी कुछ हिस्सों में पहुंच गया।

ये भी पढ़ें...इंतजार हुआ खत्म: मानसून ने दी दस्तक, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story