×

इस जिले में आंधी और बारिश से भारी तबाही, 6 लोगों की मौत, गिरे खंभे और उखड़े पड़े

शनिवार का दिन कन्नौजवासियों के लिए मुसीबत बनकर आया। पहले तेज आंधी और उसके बाद हुई मूसलाधार बारिश ने जिलेभर में खूब तबाही मचाई।

Dharmendra kumar
Published on: 30 May 2020 6:27 PM GMT
इस जिले में आंधी और बारिश से भारी तबाही, 6 लोगों की मौत, गिरे खंभे और उखड़े पड़े
X

कन्नौज: शनिवार का दिन कन्नौजवासियों के लिए मुसीबत बनकर आया। पहले तेज आंधी और उसके बाद हुई मूसलाधार बारिश ने जिलेभर में खूब तबाही मचाई। ओलों संग हुई बारिश ने न सिर्फ मक्का और तरबूज-खरबूज की फसल को बर्बाद किया, बल्कि अलग-अलग जगहों पर छह लोगों की जान भी चली गई। कई जगह पर मकान जमींदोज हो गए तो कई जगह पेड़ उखड़कर दूर जा गिरा।

हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही आगाह कर दिया था, लोगों को बारिश से राहत की उम्मीद थी। लेकिन बारिश ऐसा रूप लेकर सामने आएगी इसका किसी को गुमान नहीं था। शनिवार की रात ही तेज हवाओं के साथ बारिश होने से मौसम सुबह से खुशनुमा था। लेकिन दोपहर होते-होते फिर से आसमान में बादल घिरने लगे और देखते ही देखते तेज हवाएं चलने लगीं जो बाद में आंधी में बदल गईं। उसके बाद ओलों संग बारिश होने लगी।

हवा के साथ हुई तेज बारिश ने अपना रौद्र रूप दिखाया और ठठिया क्षेत्र में चार लोगों की जान चली गई। कई लोग जख्मी हो गए। कई जगह मवेशियों की मौत हो गई। उनके ऊपर दीवार या छप्पर गिरने से उनकी जान चली गई। एडीएम गजेंद्र कुमार ने बताया कि तीनों तहसीलों में जनहानि की सूचना मिली है। कुल छह लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें...BJP नेता ने बताया PM मोदी को भगवान का अवतार, देश को पवित्र करने के लिए जन्मे

तूफान में गैस एजेंसी की दीवार गिरी, एक की मौत, दो जख्मी

ठठिया क्षेत्र में दोपहर भारी तूफान के साथ बारिश व ओलावृष्टि के चलते थाना क्षेत्र के छतरपुर गांव में बनी इण्डेन गैस सर्विस के गोदाम की छत अचानक भरभराकर ढह गई। इसके नीचे बैठे पिकअप ड्राइवर विद्यासागर (45) निवासी ताखेपुर्वा थाना गुरसहायगंज व सतेन्द्र निवासी भुलभुलियापुर ठठिया व रामआसरे निवासी मायानगर थाना गुरसहायगंज दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया। इलाज के दौरान विद्यासागर ने दम तोड़ दिया। गंभीर घायल सतेन्द्र व रामआसरे की हालत में सुधार न होने पर उन्हें कानपुर रेफर कर दिया गया।

सुरसा गांव में दीवार में दबकर एक की मौत

ठठिया थाना क्षेत्र के सुरसा गांव में हुआ। तूफान व बारिश के चलते गांव के दिनेश पाल (30) के मकान की दीवार ढह गई। उसमें दबकर दिनेश पाल की मौके पर मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...चीन की हांगकांग नीति पर ट्रंप हमलावर, विशेष दर्जे को खत्म करने का बड़ा ऐलान

भिखनीपुर्वा में ओला की चोट से बुजुर्ग की मौत

ठठिया के भिखनीपुर्वा गांव निवासी रामआसरे (80) तूफान के समय अपने घर के आंगन में बैठे थे। इसी दौरान अचानक एक वजनी ओला उनके सिर पर जा गिरा। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

तिजलापुर में ट्रॉली पलटने से बालक की मौत

तिजलापुर गांव में हुई। इस गांव में चंदन कठेरिया के घर के सामने उनका ट्रैक्टर खड़ा था। उनका आठ वार्षीय पुत्र अभिषेक घर के दरवाजे पर मौजूद था। इसी दौरान तेज तूफान से ट्रैक्टर की ट्रॉली पलटकर अभिषेक पर जा गिरी, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...”अंतोदय विचार को अपनाकर ही हम भारत को स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बना सकते हैं”

पेड़ में दबकर युवक की जान गई

ठठिया थाना क्षेत्र के ही रमईपुर्वा गांव में एक युवक की जान चली गई। गांव के विश्राम का 18 वर्षीय पुत्र नीलू बारिश से बचने के लिए यूक्लिप्टस के नीचे खड़ा था। तेज हवा में युक्लिप्टस उखड़ कर गिर पड़ा और नीलू उसी की जद में आ गया। उसकी जान चली गई।

रिपोर्ट: अजय मिश्रा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story