×

Hapur News: हनुमान जन्मोत्सव पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, ड्रोन से की गई निगरानी

Hapur News: हापुड़ में हनुमान जन्मोत्सव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। पुलिस द्वारा ड्रोन के जरिये छतों की निगरानी की जा रही है।

Avnish Pal
Published on: 6 April 2023 7:10 PM GMT
Hapur News: हनुमान जन्मोत्सव पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, ड्रोन से की गई निगरानी
X
हापुड़ में हनुमान जन्मोत्सव पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, ड्रोन से की गई निगरानी- (Photo- Newstrack)

Hapur News: जनपद हापुड़ में हनुमान जन्मोत्सव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। पुलिस ने संदिग्ध वाहनों और लोगों के लिए चैकिंग अभियान चलाया है। खासकर मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस ने गश्त के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की हुई है। पुलिस द्वारा ड्रोन के जरिये छतों की निगरानी की जा रही है।

केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार ने हनुमान जन्मोत्सव पर सुरक्षा के चाक चौबंद किए जाने के निर्देश जारी किए थे। जिसको लेकर पुलिस व खुफिया विभाग एलर्ट मोड पर नजर आ रहा है। कुछ दिन पूर्व बंगाल और बिहार में रामनवमी पर हुई हिंसा को लेकर यह आदेश दिया गया था। सुरक्षा संबंधित आदेश आने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने जनपद के सभी थाना प्रभारियों व सीओ सहित खुफिया विभाग को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश जारी किए थे।

महोत्सव को लेकर जबरदस्त निगरानी

ड्रोन की मदद से संवेदनशील गलियों व मोहल्ले की निगरानी की जा रही है। संदिग्ध व्यक्तियों औऱ वाहनों की पुलिस तलाश हो रही है। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। एसपी के निर्देश पर सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, बस अड्डा, रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है।

हापुड़ एसपी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

हापुड़ एसपी अभिषेक वर्मा ने हनुमान जन्मोत्सव की तैयारियों के बीच जनपद की सुरक्षा व्यवस्था जनपद में कड़ी करा दी थी। एसपी ने पैदल गश्त कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए थे। एसपी हापुड ने बताया कि हनुमान जन्मोत्सव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। संदिग्ध व्यक्तियों सहित ड्रोन की मदद से छतों पर निगरानी की जा रही है। हनुमान जन्मोत्सव को लेकर जनपद में जहां-जहां कार्यक्रम हो रहे हैं। सभी जगह पुलिस बल को तैनात किया गया है। एसपी ने कहा कि क्षेत्र में अगर कोई शांति व्यवस्था के खिलवाड़ करता है तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story