×

सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह शुरू, जानिए क्या-क्या होंगे कार्यक्रम

सूबे में हो रही दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में सोमवार से सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह शुरू हो गया है। 22 जून तक चलने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान जागरूकता के लिए साइकिल रैली,मोटर साइकिल रैली के साथ पैदल मार्च भी निकाला जाएगा।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Jun 2019 5:46 PM GMT
सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह शुरू, जानिए क्या-क्या होंगे कार्यक्रम
X

लखनऊ: सूबे में हो रही दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में सोमवार से सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह शुरू हो गया है। 22 जून तक चलने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान जागरूकता के लिए साइकिल रैली,मोटर साइकिल रैली के साथ पैदल मार्च भी निकाला जाएगा।

उप-परिवहन आयुक्त अनिल मिश्रा ने बताया कि सूबे में हो रही दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में सोमवार से सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह शुरू हो गया है। 22 जून तक चलने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान जागरूकता के लिए साइकिल रैली,मोटर साइकिल रैली और पैदल मार्च निकाला जाएगा। इसके अलावा सड़क हादसे में मारे गए लोगों की स्मृति में कैंडिल मार्च और नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…सीएम योगी इलेक्ट्रिक सिटी बसों के देश के पहले चार्जिंग स्टेशन का यहां करेंगे उद्घाटन

उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान व्यावसायिक वाहन चालकों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सीएचसी, जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा।

उप-परिवहन आयुक्त ने बताया कि 17 जून को लखनऊ के सीएमएस स्कूल गोमती नगर में चालकों के लिए विशेष कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। 18 जून को यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें…चीन-उत्तर कोरिया की सीमा पर ‘विस्फोट’ के कारण कंपन: अधिकारी

19 जून को ओवर लोडिंग के विरुद्ध अभियान चलाया जाएगा। 20 जून को वाहनों में सेफ्टी डिवाइसेस की चेंकिग की जाएगी। 21 जून को व्यावसायिक वाहनों के चालकों के लिए स्वस्थ्य शिवर का आयोजन नादरगंज सीएनजी पेट्रोल पम्प पर किया जाएगा। 22 जून को लखनऊ के 1090 चौराहे पर मोटर साइकिल और साइकिल रैली निकाली जाएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story