×

हिंदू महासभा ने सरकार से मांगा नाथूराम गोडसे का पिस्तौल, आज ही दी गई थी फांसी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के दोषी नाथूराम गोडसे को आज ही के दिन (15 नवंबर 1949) को फांसी दी गई थी। अखिल भारत हिंदू महासभा आज के दिन को बलिदान दिवस के रूप में मनाती है।

Monika
Published on: 15 Nov 2020 3:44 PM GMT
हिंदू महासभा ने सरकार से मांगा नाथूराम गोडसे का पिस्तौल, आज ही दी गई थी फांसी
X
हिन्दू महासभा ने की सरकार से नाथूराम गोडसे की पिस्तौल सौंपने की मांग

मेरठ, 15 नवंबर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के दोषी नाथूराम गोडसे को आज ही के दिन (15 नवंबर 1949) को फांसी दी गई थी। अखिल भारत हिंदू महासभा आज के दिन को बलिदान दिवस के रूप में मनाती है। हर साल की तरह इस बार भी 15 नवंबर को मेरठ के शारदा रोड स्थित कार्यालय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

हिन्दू महासभा भारत सरकार से की ये मांग

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए हिन्दू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता व जिलाध्यक्ष मेरठ अभिषेक अग्रवाल ने आपतिजनक बयान देते हुए कहा कि हिन्दू महासभा भारत सरकार से एक मांग करतीं हैं कि जिस पिस्तौल से हमारे नेता पंडित नाथूराम गोडसे ने लाखों हिंदुओं के हत्यारे गांधी का वध किया उस पिस्तौल को हमें सौंपा जाना चाहिए ताकि हम उसे अपने मेरठ स्थित हिन्दू महासभा के कार्यालय पर जहां विश्व की सर्वप्रथम नाथूराम गोडसे की पूज्य प्रतिमा स्थापित है और जिस कार्यालय से सन् 1989 में हिन्दू महासभा के बैनर तले नाथूराम गोडसे के छोटे भाई गोपाल गोडसे ने लोकसभा का चुनाव लडा़ उस कार्यालय में ला कर रखकर उस पूज्य पिस्तौल सरकार की दिन प्रतिदिन पूजा अर्चना कर सकें उसको बार-बार नमन कर सके और समस्त देशवासियों को उस पूज्य पिस्तौल के दर्शन करा सकें।

पंडित अशोक शर्मा ने कही ये बात

इससे पूर्व हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक कुमार शर्मा के पावन सानिध्य में हवन पूजा अनुष्ठान कर महान नेताओं के चित्रों पर तिलक माला अर्पण किया गया। महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत ने कहा कि हम अपने समाज को समस्त जनता को समस्त हिंदू भाई बहनों को सिर्फ यही बताते हैं और बताते रहेंगे कि गांधी का वध गोडसे जी को क्यों करना पड़ा उसके पीछे क्या कारण थे अगर आप सभी लोग उन सही कारणों पर चर्चा करेंगे जानेंगे आप समझेंगे कि गांधी का वध क्यों जरूरी था।

ये भी पढ़ें:दिवाली की बधाई दे रहे थे सैफ, तभी तैमूर ने कही ऐसी बात, जान हो जाएंगे दंग

दिनदहाड़े महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी

इससे पहले हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा मुख्यमंत्री से मेरठ का नाम गोडसे नगर करने की मांग कर चुके हैं। गौरतलब है कि गोडसे ने 30 जनवरी, 1948 को बिड़ला हाउस में दिनदहाड़े महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हिंदू महासभा गोडसे के मंदिर बनाने की भी कोशिश कर चूका है। यूपी के मेरठ में भी अखिल भारतीय हिंदू महासभा संगठन ने अपने ऑफिस में नाथूराम गोडसे की एक मूर्ति स्थापित की है जिसकी रोज़ पूजा भी की जाती है।

ये भी पढ़ें:बिहार: नीतीश CM और सुशील मोदी डिप्टी सीएम के तौर पर कल ले सकते हैं शपथ!

संगठन के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा के मुताबिक हम गोडसे और सावरकर के उपासक हैं, हम बस इतना चाहते हैं कि उनका नाम इज्जत से लिया जाए ऐसा न करने वालों को गांधी की तरह यथास्थान पर पहुंचाने का काम भी कर सकते हैं। दरअसल, हिंदू महासभा का मानना है कि गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या सिर्फ विभाजन में मारे गए 10 लाख हिन्दुओं की मौत का बदला लेने के लिए की थी. लिहाजा उनका नाम सम्मान के ही लिया जाना चाहिए।

सुशील कुमार,मेरठ

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story