×

अंधविश्वास: लोगों को कोरोना से बचाने के लिए लड़की ने किया ऐसा, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के बांदा से अंधविश्वास को बढ़ावा देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक किशोरी ने अपनी जीभ काटकर भगवान शिव को चढ़ा दी। किशोरी हॉस्पिटल में भर्ती है और अभी तक इस बात का पता नहीं लग पाया है कि किशोरी ने ऐसा क्यों किया। अंधविश्वास के चलते एक युवती की जान पर तो बन ही आई,

suman
Published on: 22 May 2020 2:21 PM GMT
अंधविश्वास: लोगों को कोरोना से बचाने के लिए लड़की ने किया ऐसा, मचा हड़कंप
X

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा से अंधविश्वास को बढ़ावा देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक किशोरी ने अपनी जीभ काटकर भगवान शिव को चढ़ा दी। किशोरी हॉस्पिटल में भर्ती है और अभी तक इस बात का पता नहीं लग पाया है कि किशोरी ने ऐसा क्यों किया। अंधविश्वास के चलते एक युवती की जान पर तो बन ही आई, साथ ही शायद अब वह जिंदगी भर बोल भी न सके। बांदा के भदवाल गांव में एक 16 साल की किशोरी ने अपनी जीभ काटकर मंदिर में चढ़ा दी।

यह पढ़ें...ईद को लेकर धर्म गुरुओं की मीटिंग, लॉकडाउन के बीच ऐसे सम्पन्न हुई जुमे की नमाज

मन्नत मांगी थी

गांव को कोरोना की भयानक महामारी से बचाने के लिए लड़की ने कुछ शिव मंदिर में मन्नत मांगी थी और उसके एवज में जीभ काट कर चढ़ाने का निर्णय लिया था। इस संबंध में किशोरी ने अपनी एक मित्र को भी बताया था कि गांव को बचाने के लिए कुछ तो करना ही होगा और भविष्य में वो ऐसा करने जा रही है। हालांकि उसकी मित्र ने किशोरी की बातों पर ध्यान नहीं दिया और टाल दिया।

किशोरी ने गांव के ही पास बने एक शिव मंदिर में जाकर अपनी जीभ काटकर भगवान को चढ़ा दी। खून ज्यादा बह जाने के कारण किशोरी बेहोश हो गई और उसकी हालत गंभीर हो गई। इस संबंध में अभी तक पुलिस में कोई भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। हालांकि पुलिस मामले की जांच की बात कह रही है। पुलिस के अनुसार उन्हें अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है लेकिन ये पता लगाया जा रहा है कि किशोरी को ऐसा करने के लिए किसी ने बहकाया तो नहीं था।

यह पढ़ें...राहुल की चेतावनी: मोदी सरकार पर बोला हमला, नहीं किया ये तो आएगी आर्थिक तबाही

घटना उस वक्त घटी

बता दें कि बांदा के बदौसा इलाके के भदालव गांव में एक किशोरी ने बुधवार की शाम अपनी जीभ काटकर शंकर जी को चढ़ा दी। जीभ काटने से लहूलुहान हुई किशोरी शिव मंत्रों का जाप करते हुए मूर्ति के सामने लेट गई। गांव के लोगों ने किशोरी की हालत देखी तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया। सूचना पर देर रात बदौसा पुलिस मंदिर पहुंची, किशोरी को बदौसा पीएचसी मे भर्ती कराया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। फिलहाल किशोरी की हालत सामान्य बताई जा रही है।

suman

suman

Next Story