×

व्यापारी भी किसी योद्धा से कम नही हैं: विनीत अग्रवाल शारदा

लॉकडाउन में व्यापारी वर्ग की भूमिका और व्यापारी वर्ग के सामने पैदा हो रहे हालात पर भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत शारदा अग्रवाल ने न्यूजट्रैक से विस्तार से बात की।

Dharmendra kumar
Published on: 21 April 2020 6:28 PM GMT
व्यापारी भी किसी योद्धा से कम नही हैं: विनीत अग्रवाल शारदा
X

मेरठ: लॉकडाउन में व्यापारी वर्ग की भूमिका और व्यापारी वर्ग के सामने पैदा हो रहे हालात पर भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत शारदा अग्रवाल ने न्यूजट्रैक से विस्तार से बात की। बातचीत में इस भाजपा नेता ने लॉकडाउन में व्यापारी वर्ग की भूमिका की जमकर सराहना करते हुए कहा कि व्यापारी भी किसी योद्धा से कंम नही हैं जो कि ''बाधाओं के बीच भी जरूरी चीजों की सप्लाई में जुटे हैं।

विनीत शारदा ने कहा कि कोरोना वायरस ने देश की प्रगति पर ब्रेक लगा दिया है। इस महामारी से सब प्रभावित हुए है और आर्थिक हानि होंने की आकांक्षा ज्यादा है क्योंकि सब कुछ बंद है चाहे कोई दुकान से लेकर मल्टीप्लेक्स हो या दुपहिया वाहन से लेकर हवाई जहाज तक, व्यापार जगत पर इसका काफी प्रभाव पड़ा है हमारे व्यापारी भी पुलिस, चिकित्सा और पैरा मेडिकल सेवाओं के समकक्ष "कोरोना वारियर्स" । वर्तमान में लॉकडाउन अवधि में कई बाधाओं और कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद पूरे देश में आवश्यक वस्तुओं की सुचारू और कुशल आपूर्ति बनाए रखने में देश भर के व्यापारियों का योगदान बहुत बड़ी राष्ट्र सेवा है।

यह भी पढ़ें...बिजली कंपनियों के लिए बड़ा पैकेज जल्द, शीर्ष स्तर पर चल रहा मंथन

महामारी काल में व्यापारियो का कितना योगदान है। इस सवाल के जवाब में भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा कि व्यापारी देश की उम्मीदों पर खरा उतरे हैं और आवश्यक वस्तुओं की समुचित आपूर्ति में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। यह सिस्टम इतना सक्षम है कि जरूरी वस्तुओं की उपलब्धता के लिए देश भर के लोगों के बीच कोई कमी नहीं है। कहीं पर भी कोई त्राहि नहीं हुई है।

इस सवाल पर कि कुछ फैक्ट्री ,उद्योगपति एवम संस्थाएं श्रमिको के वेतन देने में असमर्थता दिखा रहे है। भाजपा नेता ने कहा कि मैं मानता हूँ कि हमारे देश के सभी व्यापारीगण ,लघु उद्योग, एवम संस्थाएं परेशान है क्योंकि आर्थिक भार सभी पर पड़ा है पर हमें यह भी मानने में संकोच नही करना चाहिये कि हमारा मजदूर या श्रमिक भी हमारे व्यापार का अंग है और पूंजी के सामान है आज वो परेशान है और उसकी और उसके परिवार की उम्मीद एक मात्र हम है हमे इस महामारी के काल मे अपने मजदूर भाइयो का सहारा बनना चाहिए और हम सम्भव मदद करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें...WHO के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या, UN के वाहन से जा रहा था कोरोना सैंपल लेने

मौजूदा हालात में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ संयोजनक होने के नाते वें देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से व्यापारी वर्ग के लिये क्या मांगना चाहेंगे। इस सवाल के जवाब में विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा कि व्यापारी होने के नाते मैं व्यापारी वर्ग की समस्याओं से पूरी तरह अवगत हूं। इसलिए देश के प्रधान सेवक मोदी जी और सूबे के मुख्यमंत्री से यही आग्रह करता हूँ कि वो देश के सभी व्यापारियो, उधमियों के लिये GST में आगामी एक साल तक भारी छूट दे, इनकम टैक्स में कम से कम 5 % की छूट दे, व्यापारियो को लोन की सीमा बढ़ाये और सरल या स्थापित करे, किसी भी विभाग द्वारा हमारे व्यपारियो को परेशान न किया जाए, व्यापारी को सुरक्षा प्रदान करे और एक राहत पैकेज सभी व्यपारियो के हितों को देखते हुए बनाये। जिससे व्यापारी भाई भी राहत की सांस ले और दुबारा अपना व्यापार खड़ा कर सके।

यह भी पढ़ें...कोरोना संकट: चीन ने अमेरिका पर बोला जोरदार हमला, पूछे तीखे सवाल

भाजपा नेता ने बातचीत में विनीत शारदा फैंस क्लब द्वारा लॉकडाउन के बीच दी जारी सेवाओं पर कहा कि कोरोना महामारी में जब से लॉकडाउन हुआ है। देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जो नर सेवा नारायण सेवा का भाव देशवासियों में जाग्रत किया है उसी को अपना मिशन मानकर हमारे सभी साथियों और फैंस क्लब के सदस्य द्वारा राष्ट्र हित मे मोदी योगी राशन किट के वितंरण का आयोजन हर रोज किया जा रहा है। इसके तहत हर जरूरतमंद भाइयो को 10 से 12 किलो की खाद्य सामग्री वितरित की जाती है जो प्रशासन और सभी साथियों के माध्यम से वितंरण किया जाता है, यह सेवा जब से लॉक डाउन से लेकर वर्तमान तक चल रही है और लोगो को राहत प्रदान कर रही है।

रिपोर्ट: सुशील कुमार

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story