×

WHO के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या, UN के वाहन से जा रहा था कोरोना सैंपल लेने

कोरोना वायरस के संकट के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के ड्राइवर पर गोलियों से हमला करते हुए उसकी हत्या कर दी। मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। बता दें कि WHO में कार्यरत ड्राइवर कोरोना वायरस के संदिग्ध का सैम्पल लेने जा रहा था।

Shivani Awasthi
Published on: 21 April 2020 5:38 PM GMT
WHO के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या, UN के वाहन से जा रहा था कोरोना सैंपल लेने
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संकट के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के ड्राइवर पर गोलियों से हमला करते हुए उसकी हत्या कर दी। मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। बता दें कि WHO में कार्यरत ड्राइवर कोरोना वायरस के संदिग्ध का सैम्पल लेने जा रहा था।

WHO के ड्राइवर की म्यांमार में गोली मारकर हत्या

विश्व स्वास्थ्य संकठन भी कोरोना वायरस के खिलाफ हो रहे जंग में स्थानीय संघर्ष का निशाना बन रहा है। ताजा मामला म्यांमार का है, जहां कोरोना वायरस का सैंपल लेने पहुंचे WHO के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

UN का वाहन चलाकर कोरोना सैंपल लेने जा रहा था ड्राईवर

ड्राइवर का नाम पाइने सोन विन माउंग बताया जा रहा है, वह म्यांमार में संयुक्त राष्ट्र संघ का वाहन चला रहा था। ऐसे में जब वह म्यांमार के राखीन राज्य में कोरोना सैम्पल लेने पहुंचा तो क्षेत्र के लोगों ने गोली मार कर उसकी हत्या कर दी। ड्राइवर पर यह हमला मिनबाया बस्ती में एक सैन्य चौकी के पास हुआ।

ये भी पढ़ेंः भारतीयों पर भड़का UAE: देश से निकालने की दी धमकी, वजह ये…

संयुक्त राष्ट्र संघ ने की कड़ी निंदा

इस घटना को लेकर म्यांमार में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय की तरफ से ड्राइवर की मौत पर गहरा दुख जताया गया। वहीं संयुक्त राष्ट्र संघ ने मामले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हाल के दिनों में सेना और सशस्त्र जातीय समूह अराकान के बीच लड़ाई में अब तक दर्जनों नागरिक मारे जा चुके हैं। वहीं WHO के ड्राइवर की मौत का लेकर सेना और सशत्र जातीय समूह अराकान ने एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराया।

ये भी पढ़ेंः इस्लामिक संगठन के बयान पर नकवी बिफरे, फेक न्यूज से किया आगाह

सैन्य प्रवक्ता मेजर-जनरल तुन न्यी ने रखा पक्ष

म्यांमार के सैन्य प्रवक्ता मेजर-जनरल तुन न्यी ने अपना पक्ष स्पष्ट करते हुए कहा कि उनके बलों के पास वाहन पर हमला करने का कोई कारण नहीं था। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मेजर-जनरल तुन न्यी ने कहा, "वे हमारे लिए काम कर रहे हैं, हमारे देश के लिए काम कर रहे हैं।"

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story