×

भयानक रेल हादसा: अचानक पटरी से उतरी मालगाड़ी, बोगियों के टूटे पहिए

उत्तर प्रदेश के कासगंज में मंगलवार तड़के अचानक मालगाड़ी की सात बोगियां पलट गई, जबकि लगभग 20 बोगियां पटरी से नीचे उतर गई। 

Shreya
Published on: 3 Nov 2020 7:12 AM GMT
भयानक रेल हादसा: अचानक पटरी से उतरी मालगाड़ी, बोगियों के टूटे पहिए
X
भयानक रेल हादसा: अचानक पटरी से उतरी मालगाड़ी, बोगियों के टूटे पहिए

कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज में बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर मंगलवार तड़के मालगाड़ी की सात बोगियां पलट गई, जबकि लगभग 20 बोगियां पटरी से नीचे उतर गई। इस भयानक हादसे से रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि इस हादसे से बोगियों के पहिए टूट गए और कई बोगियां एक-दूसरे पर चढ़ गई। यह पूरी घटना पटियाली क्षेत्र में कानपुर-कासगंज रेल मार्ग की है।

अचानक पटरी से उतर गई मालगाड़ी

रेलवे सूत्रों से पता चला है कि यह हादसा मंगलवार सुबह करीब चार बजे के आसपास हुआ है। मंगलवार तड़के कानपुर से कासगंज की ओर आ रही मालगाड़ी की बोगियां पटियाली क्षेत्र में अचानक पटरी से उतरने लगी। यहां पर सात बोगियां पटरी से उतर गई, जबकि 20 बोगियां पटरी से नीचे उतर गई। घटनास्थल पर बोगियां पटरी के किनारे दूर-दूर पड़ी हुई हैं।

यह भी पढ़ें: चीन का दोगलापन: LAC पर फिर शुरू वही नौटंकी, बात के बाद करेगा वही हरकत

रेलवे अधिकारियों में मचा हड़कंप

वहीं जैसी ही इस घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। घटना के बाद से रेल मार्ग पूरी तरह ठप है। मालगाड़ी की बोगियां पलटने से ओएचई लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है। बता दें कि अभी इस रेल मार्ग पर हफ्ते में केवल एक या दो ही पैसेंजर गाड़ियां चलती हैं।

बिहार में भी ऐसा हुआ था ट्रेन हादसा

बता दें कि हाल ही में बिहार में भी ऐसा ही हादसा हो गया था, जहां पूजा स्पेशल ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गयी थीं। हालांकि इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ था। लेकिन समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया था।

यह भी पढ़ें: कटेगा बैंक से पैसा: खाताधारकों को लगा तगड़ा झटका, अब देना पड़ेगा सभी को चार्ज

गोरखपुर से कोलकाता के लिए जा रही थी ट्रेन

जानकारी के मुताबिक, रेलवे की पूजा स्पेशल ट्रेन (नंबर 05048) के दो डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए थे। ये ट्रेन गोरखपुर से कोलकाता के लिए जा रही थी। रास्ते में दौरान सिहो और सिलौत स्टेशन के बीच ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गई।

यह भी पढ़ें: वंदे भारत मिशन: वुहान गई फ्लाइट में मिले इतने कोरोना मरीज, पहली बार हुआ ऐसा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story