अनलॉक में ट्रेनों ने पकड़ी रफ्तार, पहले दिन रवाना हुए 160 यात्री

स्टेशन मास्टर अर्जुन सिंह ने बताया कि सोमवार को शुरू हुई ट्रेनों में सिर्फ उन्हें यात्रियों को भेजा गया जिनके द्वारा आरक्षण कराया गया था। किसी भी अन्य यात्री को इसके अलावा ट्रेनों में सफर की अनुमति नहीं दी गई।

train to restart

train to restart

औरैया। काफी लंबे समय से बंद चल रही ट्रेनों का संचालन 1 जून से दोबारा शुरू कर दिया गया है। जिसमें सोमवार को 160 यात्री जनपद औरैया के फफूंद रेलवे स्टेशन से दिल्ली व अन्य शहरों के लिए रवाना हुए। ट्रेनों पर सवार होने से पूर्व यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। इसके उपरांत उन्हें ट्रेन द्वारा रवाना किया गया।

लॉकडाउन के अनलॉक फेज़ वन की शुरुआत के पहले दिन ट्रेनो की रफ्तार भी अनलॉक हो गई । जिसके बाद औरैया के फफूंद रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा के बीच 160 यात्रियो ने नई दिल्ली तक का सफर करने के लिए ट्रेन की सवारी की। लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हुई गोमती एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही फफूंद स्टेशन पर पहुची कि ट्रेन पकड़ने के लिए डेढ़ घंटे पहले पहुचे यात्रियों मे खुशी की लहर देखने को मिली।

थर्मल स्क्रीनिंग की गई 

रेलवे प्रशासन की मौजूदगी मे फफूंद से दिल्ली जाने वाले यात्रियो की स्वास्थ टीम के द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग भी गई । औरैया के फफूंद स्टेशन हर साल करोड़ो की राजस्व देने वाले दिल्ली हावड़ा रुट पर स्थित है। फफूंद स्टेशन पर पहुचे रेलवे अधिकारियों ने यात्रियो से सोशल डिस्टेंस बनाकर सफर करने के निर्देश दिये। दिल्ली के लिए ट्रेन पकड़ने से पहले यात्रियो ने बताया कि तीन महीने बाद ट्रेन चलना शुरु हुई है। अब सफर आसान होगा।

फूट-फूट कर रोया था ये एक्टर, नरगिस की शादी से टूटा था दिल

1 सप्ताह पूर्व करवाया रिजर्वेशन 

ट्रेन में सवार महिला यात्री ने बताया कि वह कानपुर के कल्याणपुर स्टेशन से ट्रेन में सवार हुई थी। यहां पर भी उसकी स्क्रीनिंग की गई। उसके उपरांत फफूंद रेलवे स्टेशन पर भी उसकी जांच की गई। उन्होंने बताया कि वह काफी समय से कानपुर में फंसी हुई थी और दिल्ली जाने के लिए उसे कोई भी साधन नहीं मिला था। आज जब ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ तो उसने राहत की सांस ली। बताया कि करीब 1 सप्ताह पूर्व उसने रिजर्वेशन कराया था जिसके बाद ही वह आज अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान कर सकी।

डेढ़ घंटे पहले पहुँचे यात्री 

स्टेशन मास्टर का कहना है कि यात्रियो के सफर के लिए पूरी सावधानी बरती जा रही है। स्टेशन मास्टर अर्जुन सिंह ने बताया कि सोमवार को शुरू हुई ट्रेनों में सिर्फ उन्हें यात्रियों को भेजा गया जिनके द्वारा आरक्षण कराया गया था। किसी भी अन्य यात्री को इसके अलावा ट्रेनों में सफर की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि सभी यात्रियों को पहले सैनिटाइज किया गया उसके उपरांत उनकी थर्मल स्क्रीनिंग डॉक्टरों द्वारा करते हुए उन्हें उनके गंतव्य तक भेजने के लिए समुचित व्यवस्था की गई।

आपको बता दे कि बताया कि सभी यात्री अपनी सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सैनिटाइजर हुआ मास्क लगाए हुए आए थे। यह यात्री स्टेशन पर करीब डेढ़ घंटे पहले ही पहुंच गए और जब ट्रेन आई तो सभी को एक-एक करके ट्रेनों में बैठाया गया।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

नेपाल ने भारत को दिया तगड़ा झटका, सील की सीमाएं, इन रास्तों पर तैनात की फोर्स