×

रोजगार जुटाने की ट्रिकः भूखंडों की ई नीलामी से ये प्राधिकरण देगा कंपनियों को मौका

प्राधिकरण अधिकारी ने बताया कि योजना में सरकारी तेल कंपनियां, भारत सरकार द्वारा पेट्रोल पंप स्थापित करने के लिए अधिकृत निजी कंपनियों के साथ वैध लाइसेंस धारक आवेदन कर सकते है।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 12:49 PM GMT
रोजगार जुटाने की ट्रिकः भूखंडों की ई नीलामी से ये प्राधिकरण देगा कंपनियों को मौका
X

नोएडा। शहर में पेट्रोल व सीएनजी पंप स्थापित करने के लिए 13 वाणिज्यिक भूखंडों की स्कीम प्राधिकरण ने लांच की है। योजना के तहत ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया 15 जुलाई सुबह 1० बजे से शुरू हो जाएगी। भूखंडो के लिए ईएमडी 1० अगस्त शाम 5 बजे तक जमा कर सकेंगे। 2 सितंबर तक योजना के तहत भूखंडों का आवंटन कर दिया जाएगा।

शराब के शौकीन ध्यान देंः अब आहिस्ता से थामे, कांच नहीं कागज की शीशी है

ई-निलामी 24 अगस्त को कराई जाएगी

प्राधिकरण अधिकारी ने बताया कि योजना में सरकारी तेल कंपनियां, भारत सरकार द्वारा पेट्रोल पंप स्थापित करने के लिए अधिकृत निजी कंपनियों के साथ वैध लाइसेंस धारक आवेदन कर सकते है। 1० अगस्त जमा हुई ईएमडी का सत्यापन 18 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा। सफल आवेदक के मध्य भूखंडों का ई-निलामी 24 अगस्त को कराई जाएगी। सर्वाधिक बोली लगाने वाले आवेदकों द्वारा प्राईवेट लिमिटेड कंपनी व पब्लिक लिमिटेड कंपनी से संबंधित ऑनलाइन अपलोड किए गए दस्तावेजों का सत्यापन 27 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद 2 सितंबर को योजना के तहत आवेदन कर्ता को भूखंड आवंटित कर दिया जाएगा। इससे प्राधिकरण को राजस्व मिलेगा साथ ही रोजगार के मार्ग खुलेंगे।

यूपी बढ़ रहा आगेः 1249 करोड़ के काम हुए पूरे, होने हैं एक हजार करोड़ के और काम

संस्थागत गतिविधियों के लिए निकाली ओपनएंडिड स्कीम

शहर में निवेश व रोजगार को बढ़ाने के लिए प्राधिकरण ओपन एंडिड के तहत संस्थागत भूखंडों की योजना 16 जुलाई को लांच की जाएगी। यह भूखंड आईटी, आईटीईएस , ट्रैनिंग सेंटर, सोशियो कल्चर, योगा एवं मेडिटेशन सेंटर के लिए है। योजना में 2००० वर्गमीटर से 15 हजार वर्गमीटर तक के कुल 8 भूखंडों को सम्मिलित किया गया है। पहले चरण में 31 जुलाई तक प्राप्त आवेदनों का साक्षात्कार कर आवंटन की कार्यवाही की जाएगी। आवेदन करने के लिए प्राधिकरण की वेबसाइट पर ब्रोशर लिया जा सकेगा।

रिपोर्टर- दीपांकर जैन, नोएडा

Realme का धांसू पावरबैंक: मिलेगी सुपरफास्ट चार्जिंग, कीमत है केवल इतनी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story