×

जौनपुर: जमीनी विवाद में चचेरे भाई पर फेंका बम, तेज धमाके से मची अफरातफरी

जनपद के थाना खुटहन क्षेत्र के कपसिया गांव में आज शुक्रवार को विवादित आबादी की जमीन पर छप्पर रखने के विवाद में मंनबढ़ युवक ने अपने ही चचेरे भाई के उपर सुतली बम से हमला कर दिया।

Ashiki
Published on: 26 Feb 2021 5:36 PM GMT
जौनपुर: जमीनी विवाद में चचेरे भाई पर फेंका बम, तेज धमाके से मची अफरातफरी
X
जौनपुर: जमीनी विवाद में चचेरे भाई पर फेंका बम, तेज धमाके से मची अफरातफरी

जौनपुर: जनपद के थाना खुटहन क्षेत्र के कपसिया गांव में आज शुक्रवार को विवादित आबादी की जमीन पर छप्पर रखने के विवाद में मंनबढ़ युवक ने अपने ही चचेरे भाई के उपर सुतली बम से हमला कर दिया। बम उसकी पीठ में लगा और तेज धमाके के साथ फट गया। इस हमले में भाई के शर्ट के चीथड़े उड़ गए और पीठ आंशिक रूप से झुलस गया है। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष त्रिवेणी लाल सेन पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर एक जिंदा सुतली बम बरामद किया।

ये भी पढ़ें: अखिलेश के शेर दहाड़ेंगे योगी के गढ़ में, इटावा से गोरखपुर जाएंगे पटौदी-मरियम

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

घायल युवक की तहरीर पर पुलिस ने उसके चचेरे भाई के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। हलांकि पुलिस घटना के हर पहलुओं पर बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित फरार हो गया। उसकी गिरफ्तारी हेतु सम्भावित स्थलों पर दबिश दी जा रही है।

ये है मामला

मिली जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी सगे भाई राम अलख यादव, अखिलेश और साँवले यादव के बीच आबादी की जमीन के बटवारे को लेकर काफी लंबे अर्से से विवाद चला आ रहा है। आज शुक्रवार को विवादित जमीन पर साँवले और अखिलेश अपना छप्पर रखने लगे। जिसका राम अलख ने विरोध किया। इसी को लेकर आपस में कहासुनी होने लगी। इसी दौरान मौके पर साँवले के पुत्र कमलेश उर्फ पप्पू यादव तथा राम अलख के पुत्र मनोज यादव भी पहुंच गए। विवाद के बीच ही मनोज अपने चचेरे भाई कमलेश को निशाना बनाकर सुतली बम फेंक दिया।

ये भी पढ़ें: पीलीभीत में बासुरी उद्योग को बढ़ावा, डीएम पहुंचे कारीगरों के घर, दिए ये निर्देश

पहला बम तो नहीं फटा फिर उसने दनादन दूसरा बम कमलेश के पीठ पर दे मारा। बम तेज आवाज के धमाके के साथ फट गया। जिससे कमलेश की शर्ट के पीठ वाले हिस्से के चिथड़े उड़ गये। उसकी पीठ भी आंशिक रूप से झुलस गयी। इस प्रकार के भयावह दृश्य देखकर वहां खलबली मच गयी। आनन फानन में घटना की सूचना पुलिस को देकर घायल कमलेश को स्थानीय सीएचसी ले जाया गया जहां उसका प्राथमिक उपचार हुआ। इस वारदात को लेकर प्रभारी निरीक्षक त्रिवेणी लाल सेन ने बताया कि यह हाथ से बनाया गया देशी बम प्रतीत हो रहा है। इसकी क्षमता कम पॉवर की थी जो कि जानलेवा नहीं था। फिलहाल इसकी जांच कराई जा रही है। घटना को लेकर दहशत कायम हो गया है।

कपिल देव मौर्य जौनपुर

Ashiki

Ashiki

Next Story