×

चुनावी रंजिश बनी काल: अम्बेडकरनगर में दो सगे भाइयों की हत्या, एक्शन में पुलिस

मल्लूपुर मजगवां के निवर्तमान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अनिल मिश्रा एवं उनके बड़े भाई सुरेन्द्र मिश्रा की सोमवार की शाम उस समय हत्या कर दी गई थी। जब दोनों चालक उमेश यादव के साथ बोलेरो से आलापुर से गांव लौट रहे थे।

Shraddha Khare
Published on: 5 Jan 2021 2:28 PM GMT
चुनावी रंजिश बनी काल: अम्बेडकरनगर में दो सगे भाइयों की हत्या, एक्शन में पुलिस
X
चुनावी रंजिश बनी काल: अम्बेडकरनगर में दो सगे भाइयों की हत्या, एक्शन में पुलिस

अम्बेडकरनगर : राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के मल्लूपुर मजगवां गांव में चुनावी रंजिश में दो सगे भाइयों की हुई हत्या के मामले में मृतक के भाई की तहरीर पर छः नामजद व दो अज्ञात लोगों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है तथा दर्जन भर से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूंछताछ की जा रही है। दूसरी तरफ विवाद की जड़ बने अमित सिंह के तथाकथित आवास को रात में ढहा दिया गया। इसी घर के सामने ही दोनों भाईयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश

अपर पुलिस महानिदेशक, लखनऊ जोन एसएन साबत ने देर रात घटना स्थल का निरीक्षण कर अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिये थे। गौरतलब है कि मल्लूपुर मजगवां के निवर्तमान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अनिल मिश्रा एवं उनके बड़े भाई सुरेन्द्र मिश्रा की सोमवार की शाम उस समय हत्या कर दी गई थी। जब दोनों चालक उमेश यादव के साथ बोलेरो से आलापुर से गांव लौट रहे थे। ब्रहम बाबा के निकट हुए इस हत्याकांड से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। मृतक के भाई रवीन्द्र की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

आजमगढ़ पंहुचने पर मृत घोषित कर दिया गया

सोमवार को गोली मारे जाने की घटना में घायल अनिल व सुरेन्द्र को आजमगढ़ पंहुचने पर मृत घोषित कर दिया गया था । दोनों भाईयों की मौत की खबर तो गांव में पंहुच गई थी लेकिन इस सूचना से घर की महिलाएं व बच्चे मंगलवार को दोपहर तक अंजान थे। परिवार के बड़े सदस्यों ने इस सनसनीखेज घटना को अपने सीने में ही दबा रखा था लेकिन मंगलवार को दोपहर दोनों भाईयों का शव जैसे ही घर पंहुचा, वहां कोहराम मच गया।

ये भी पढ़ें…कल्याण सिंह के जन्मदिन पर पीएम मोदी समेत इन दिग्गज नेताओं ने दी बधाई

ambedkar nagar incident

इस हत्या से पूरा इलाका शोक में डूब गया

महिलाओं व बच्चों का करूण क्रन्दन हर किसी की आंखे नम कर दे रहा था। दो सगे भाईयों की हत्या से पूरा इलाका शोक में डूब गया है। मृतक के घर पर जुटी हजारों लोगों की भीड़ और उसके बीच उठ रही चीत्कारें लोगों को द्रवित कर दे रही थीं। किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए मृतक के घर व आरोपी के घर पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। मृतक अनिल मिश्रा के दो बेटी व एक पुत्र तथा सुरेन्द्र मिश्रा के दो पुत्र व एक पुत्री हैं। इन बच्चों का पिता के शव से लिपट कर रोना वहां मौजूद सभी लोगों को द्रवित कर रहा था।

परिजनों ने शव को रखकर लगाया जाम

घर के बाहर खड़ी महिलाएं दहाड़ मारकर रो रहीं थीं। शव को कुछ देर तक घर पर रखने के बाद जब उसे अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाने लगा, उस दौरान भी वहां का दृश्य बेहद भावुक हो चुका था। वहां मौजूद हर किसी की आंखे नम थीं। मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे। अंतिम यात्रा शुरू होने के बाद परिजनों ने शव को राजेसुल्तानपुर चैक में रखकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर पंहुचे अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने लोगों को 24 घंटे के अन्दर अपराधियों को पकड़ने का आश्वासन दिया।

रिपोर्ट : मनीष मिश्रा

ये भी पढ़ें…गाजीपुर: कोरोना टीकाकरण पर आम लोगों में मतभेद, आ रहे ऐसे सवाल-जवाब

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story