×

झांसी में बुंदेलखण्ड एग्रो समिट का आज से आयोजन, देखें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

फूड प्रोसेसिंग का हब बनाने की संभावनाओं को तलाशने के लिए झांसी में बुंदेललखंड एग्रो समिट का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन 27 व 28 फरवरी को झांसी के दीनदयाल सभागार में होगा।

Dharmendra kumar
Published on: 27 Feb 2021 3:36 AM GMT
झांसी में बुंदेलखण्ड एग्रो समिट का आज से आयोजन, देखें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल
X

झांसी: बुंदेलखंड के विकास के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कई कदम उठा रही है। बुदेंलखंड को एग्रो प्रोसेसिंग का हब बनाने की तैयारी चल रही है। फूड प्रोसेसिंग का हब बनाने की संभावनाओं को तलाशने के लिए झांसी में बुंदेललखंड एग्रो समिट का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन 27 व 28 फरवरी को झांसी के दीनदयाल सभागार में होगा।

एग्रो समिट में उद्यमी, किसान, कृषि विद्यार्थी, केंद्र व राज्य सरकार के अधिकारी एक साथ मंथन करेंगे। समिट का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह करेंगे। इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस आयोजन को क्षेत्र के कृषि क्षेत्र के विकास के लिए अहम माना जा रहा है।

इस समिट में कृषकों, एग्रो उत्पाद उद्यमियों और कृषि के विद्यार्थियों के लिए प्रशिक्षण सत्र का भी आयोजन होगा जिसमें एग्रो उत्पाद, एमएसएमई, फ़ूड प्रोसेसिंग आदि से जुड़ी सरकारी योजनाओं की जानकारी कृषि के विद्यार्थियों और एग्रो उद्यमियों को दी जाएगी।

[video width="1280" height="720" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-26-at-16.55.20.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें...विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचे मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, गैस के दामों के बढ़ने की बताई वजह

वैज्ञानिक खेती, जैविक खेती और एग्रो फार्मिंग को मिलेगा बढ़ावा

झांसी के डीएम आन्द्रा वामसी ने इसके बारे में बताता हुए कहा कि दो दिनों के एग्रो प्रोसेसिंग समिट का आयोजन हो रहा है। इसमें सरकार की योजनाओं और तकनीकी के बारे में कृषि के विद्यार्थियों और आम लोगों को जानकारी दी जाएगी। मुख्य रूप से इसका उद्देश्य वैज्ञानिक खेती, जैविक खेती और एग्रो फार्मिंग को बढ़ावा देना है।

ये भी पढ़ें...पीलीभीत में बासुरी उद्योग को बढ़ावा, डीएम पहुंचे कारीगरों के घर, दिए ये निर्देश

यहां देखें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

Bundelkhand

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story