×

वाराणसी: दो लड़कियों ने आपस में रचाई शादी, मंदिर के पूजारी ने बताई पूरी कहानी

जनपद वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनसराय स्थित घांगलवीर बाबा मंदिर से सटे शिव मंदिर में दो युवतियों ने एक दूसरे के गले में जयमाल डाल कर विवाह रचा लिया। समलैंगिक शादी का मामला प्रकाश में आते ही बुधवार को लोग सोशल मीडिया में तरह-तरह का कमेंट दिन भर करते रहे।

Dharmendra kumar
Published on: 3 July 2019 3:22 PM GMT
वाराणसी: दो लड़कियों ने आपस में रचाई शादी, मंदिर के पूजारी ने बताई पूरी कहानी
X

लखनऊ: जनपद वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनसराय स्थित घांगलवीर बाबा मंदिर से सटे शिव मंदिर में दो युवतियों ने एक दूसरे के गले में जयमाल डाल कर विवाह रचा लिया। समलैंगिक शादी का मामला प्रकाश में आते ही बुधवार को लोग सोशल मीडिया में तरह-तरह का कमेंट दिन भर करते रहे। चर्चा रही कि शादी रचाने वाली युवतियां यहां से कानपुर के लिए रवाना हो गईं।

यह भी पढ़ें...राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद ट्विटर पर ऐसा रहा लोगों का रिएक्शन

क्षेत्रीय लोगों के साथ मंदिर के पुजारी सूड्डू महराज ने बताया कि बीते मंगलवार को दोपहर में एक ऑटो में सवार दो युवतियां मंदिर में आईं। दोनों युवतियां पाश्चात्य वेशभूषा जींस, टी-शर्ट पहने हुए थीं। मंदिर में आने के बाद दोनों ने विधिवत पूजा पाठ किया।

इसके बाद पुजारी को बताया कि हम दोनों शादी करना चाहती हैं। समलैंगिक शादी को लेकर पुजारी असमजंस में पड़ गये। दोनों के बार बार अनुरोध करने पर उन्होंने शादी की अनुमति दे दी। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को जयमाल पहनाया। एक दूसरे को मंगलसूत्र पहनाने के बाद चुनरी भी ओढ़ाईं। इसके बाद दोनों पुजारी को दक्षिणा देकर ऑटो में बैठ कर चली गईं।

यह भी पढ़ें...गांधी-नेहरू परिवार के हाथ रही 42 साल तक कांग्रेस की कमान

पुजारी के अनुसार इस मंदिर में शादी विवाह भी कराया जाता है। इसके बाद उनसे शुल्क लेकर मंदिर के रजिस्टर में पंजीकरण होता है। पुजारी ने बताया कि विवाह रचाने वाली दोनों युवतियों की शादी को पंजीकृत नहीं किया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story