दो साधुओं की चाय पीने के बाद मौत, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

आश्रम में दो साधुओं की मौत की खबर मिलने के बाद जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र और एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम भी आश्रम पहुंची और जांच की। टीम ने आश्रम में मिले खाद्य पदार्थों के नमूने लिए हैं।

Mathura

दो साधुओं की चाय पीने के बाद मौत, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस (फोटो: सोशल मीडिया)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में दो साधुओं का संदिग्ध हालत में शव मिलने के बाद सनसनी फैल गई है। यह घटना मथुरा जिले के थाना गोवर्धन क्षेत्र की है। यहां गिरिराज बाग के पीछे स्थित आश्रम में शनिवार को संदिग्ध हालत में दो साधुओं की मौत हो गई, तो वहीं एक साधु की हालत गंभीर है। जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है चाय पीने के सभी साधुओं की हालत बिगड़ गई। आश्रम में साधुओं की मौत के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी और एसएसपी मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने आश्रम में जांच पड़ताव की है।

चाय पीने के बाद तीनों साधुओं की बिगड़ी तबियत

मिली जानकारी के मुताबिक, गिरिराज बाग के पीछे बने आश्रम में तीन साधु गोपाल दास (55) निवासी गांव दलौता, वृंदावन, श्याम सुंदर दास (60) निवासी गांव पेंठा गोवर्धन और रामबाबू दास (60) निवासी कसबा गोवर्धन रहते थे। तीनों इस आश्रम में पिछले एक साल से रह रहे थे और आश्रम में भजन साधना कर रहे थे। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने जानकारी दी कि शनिवार सुबह करीब दस बजे आश्रम में चाय पीने के बाद तीनों साधुओं की तबियत खराब हो गई।

ये भी पढ़ें…LDA में बड़ी छापामार कार्रवाई: गेट बंद कर हुई जांच, हिरासत में सात कर्मचारी

जहर देकर हत्या का आरोप

हालत बिगड़ने पर तीनों साधुओं को अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद गोपाल दास और श्याम सुंदर दास को चिकित्सकों ने मृतक घोषित कर दिया। रामबाबू दास की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोपाल दास के भाई टीकम का आरोप है कि साधुओं को जहर खिलाकर हत्या की गई है। टीकम ने कहा कि जब वह आश्रम में पहुंचे तो जहरीली दवाइयों की बदबू आ रही थी।

ये भी पढ़ें…यूपी ने कसी कमर: दिल्ली में कोरोना का कहर, सीएम ने दिए सख्त निर्देश

आश्रम में दो साधुओं की मौत की खबर मिलने के बाद जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र और एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम भी आश्रम पहुंची और जांच की। टीम ने आश्रम में मिले खाद्य पदार्थों के नमूने लिए हैं। चाय में मिलाए गए दूध तथा अन्य सामान की भी जांच के लिए नमूने लिए गए हैं। एसएसपी ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App