×

यूपी में दो आतंकियों ने किया घुसपैठ: निशाने पर अयोध्या, कई जिलों में हाई एलर्ट

Shivani Awasthi
Published on: 5 Jan 2020 8:51 AM GMT
यूपी में दो आतंकियों ने किया घुसपैठ: निशाने पर अयोध्या, कई जिलों में हाई एलर्ट
X

अयोध्या: उत्तर प्रदेश आतंकियों (Terrorist) के निशाने पर है। सूत्रों के मुताबिक़, लश्कर-ए- तैयबा के दो आतंकियों ने गुपचुप तरीके से यूपी की सीमा में प्रवेश किया है। वहीं इस सूचना के बाद सुरक्षा एजेंसियों समेत पुलिस प्रशासन एलर्ट (High Alert) पर हैं। साथ ही आतंकियों की तलाश भी की जा रही है। दोनों आतंकियों की पहचान की जा चुकी है।

लश्कर के दो आतंकियों ने किया यूपी में प्रवेश:

खबर, उत्तर प्रदेश से है। जानकारी के मुताबिक, लश्कर के दो आतंकी 16 दिसंबर को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखे गये थे। हाल ही में यूपी की सीमा में दो आतंकियों के प्रवेश की जानकारी मिली। आतंकियों की पहचान की गयी तो पता चला कि ये वही आतंकी है। इनका नाम ख्वाजा मोइनद्दीन और अब्दुल समद बताया जा रहा है। आतंकियों के छुपने के लिए गोरखपुर जोन के अंतर्गत महराजगंज, कुशीनगर और सिद्धार्थनगर जिला महफूज हैं। वहीं तीनों जिलों की सीमा नेपाल से जुड़ी हुई हैं।

ये भी पढ़ें: मस्जिद पर फहराया झंडा: अब होगी ऐसी खौफनाक जंग, मची पूरी दुनिया में हलचल

अयोध्या में हमले की साजिश :

इसके अलावा, बस्ती रेंज के आईजी आशुतोष कुमार ने अयोध्या पुलिस को भी दोनों आतंकियों के फोटो भेज दी है।दरअसल, राम मंदिर पर आए फैसले के बाद अयोध्या आतंकियों की हिट लिस्ट में हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी आतंकी अयोध्या पर हमले के मंसूबों को उजागर कर चुके हैं। इसलिए अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है।

गोरखपुर जोन में हाई एलर्ट:

अयोध्या के अलावा नेपाल से सटे सिद्धार्थनगर समेत कुछ अन्य जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। दोनों की फोटो बार्डर पुलिस को भेज दी गयी है। वहीं पुलिस ख़ास चेकिंग अभियान शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी फिर धमाका: हिल गया ये देश, तिलमिलाया अमेरिका

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े दक्षिण भारत में सक्रिय रहे ख्वाजा मोइनद्दीन को सितम्बर 2017 में एनआईए ने चेन्नई से पकड़ा था। जांच में पता चला था कि सीरिया से लौटने के बाद वह दक्षिण भारत समेत देश के अन्य राज्यों में युवाओं का ब्रेनवाश कर उन्हें आईएसआईएस से जोड़ता था।

दोनों आतंकी दक्षिण भारत से जुड़े:

वहीं दक्षिण भारत में ही सक्रिय दूसरे आतंकी अब्दुल समद को फरवरी 2018 में पकड़ा गया था। पुणे विस्फोट से जुड़े आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य को समद ने हवाला के जरिए खाड़ी देश से मिले 3.50 लाख रुपये पहुंचाए थे। इसके अलावा उसका संबंध सिमी से भी था। वह आतंकियों को हथियार भी मुहैया कराता है।

ये भी पढ़ें: समुद्र बना यूपी का गांव: हर तरफ पानी देख डरे लोग, बचाव के लिए नहीं पहुंचे अधिकारी

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story