×

Umesh Pal Murder: उमेश पाल और अतीक के बीच जमकर हुई थी गाली-गलौज, पत्नी शाइस्ता पर की गई टिप्पणी से भड़क गया था माफिया

Umesh Pal Murder Case: पुलिस की जांच में सामने आया है कि वारदात से पहले माफिया अतीक अहमद और उमेश पाल के बीच फोन पर बातचीत हुई थी। ये बातचीत किसी और ने नहीं बल्कि गुड्डू मुस्लिम ने ही अपने फोन से कराई थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 May 2023 1:04 PM GMT
Umesh Pal Murder: उमेश पाल और अतीक के बीच जमकर हुई थी गाली-गलौज, पत्नी शाइस्ता पर की गई टिप्पणी से भड़क गया था माफिया
X
atiq ahmed umesh pal (photo: social media )

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, एक बाद एक चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पुलिस और यूपी एसटीएफ हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि वारदात से पहले माफिया अतीक अहमद और उमेश पाल के बीच फोन पर बातचीत हुई थी। ये बातचीत किसी और ने नहीं बल्कि गुड्डू मुस्लिम ने ही अपने फोन से कराई थी।

घटना वाले दिन गुड्डू मुस्लिम भी मौके पर मौजूद था और वहां बम फेंकते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था। वारदात के बाद से यह कुख्यात बमबाज फरार चल रहा है। करीब महीने भर से एसटीएफ के पास मुस्लिम की कोई जानकारी नहीं है। यूपी एसटीएफ चार बार गुड्डू मुस्लिम को दबोचने से रह गई। हर बार वह ऐन मौके पर एसटीएफ के पहुंचने से पहले भागने में सफल रहा।

उमेश पाल और अतीक के बीच जमकर हुई थी गाली-गलौज

यूपी पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शातिर अपराधी गुड्डू मुस्लिम अतीक अहमद और उसके नंबर वन दुश्मन उमेश पाल के बीच एक कड़ी के तौर पर काम करता था। बताया जाता है कि एक दिन मुस्लिम ने जेल में बंद अतीक को पाल से अपने फोर पर बात कराई थी। इस दौरान दोनों के बीच फोन पर गरमागरम बहस हो गई थी। दोनों ने एक-दूसरे को खूब गालियां दीं। इन सबके बीच परिवार भी बीच में आ गया और पाल ने उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन पर टिप्पणी कर दी। जिसके बाद अतीक अहमद का पूरा कुनबा भड़क उठा और उमेश पाल को सबक सिखाने का निर्णय़ लिया गया।

बरेली जेल में हुई थी पूरी प्लानिंग

बताया जाता है कि उमेश पाल की हत्या की पटकथा इसी घटना के बाद तैयार हुई थी। इस हत्याकांड की साजिश बरेली सेंट्रल जेल में रची गई थी, जहां माफिया अतीक का भाई अशरफ बंद था। अपनी मां पर की गई टिप्पणी से बौखलाए असद अहमद ने यहीं पर उमेश पाल के सीने में गोली मारने का ऐलान किया था। इसका खुलासा असद के दोस्त अतिन जफर ने पूछताछ के दौरान पुलिस के समक्ष किया।

वकील खान सौलत हनीफ की रिमांड आज खत्म

माफिया अतीक अहमद का करीबी वकील खान सौलत हनीफ की रिमांड आज खत्म हो रहा है। उमेश पाल शूटआउट केस में कोर्ट ने 27 अप्रैल को 14 दिन यानी 10 मई तक के लिए उसे न्यायिक हिरासत में भेजा था। प्रय़ागराज की धूमनगंज थाने की पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच उसे सीजीएम कोर्ट में बुधवार को पेश करेगी। उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने वकील खान को भी आरोपी बनाया है। पुलिस कस्टडी में हनीफ कई अहम खुलासे कर चुका है। उसके मोबाइल से भी कई बड़ी जानकारियां हाथ लगी हैं। खान सौलत हनीफ के आईफोन से ठाकुर नाम से बनी फेस टाइम की आईडी अतीक – शाइस्ता के चौथे बेटे एहजम अहमद की है। जो नाबालिग होने के कारण फिलहाल बाल संरक्षण गृह में है।

उमर और अली पर भी शिकंजा कसने की तैयारी

माफिया अतीक अहमद के जेल में बंद दोनों बड़े बेटों उमर और अली पर भी शिकंजा कसने की तैयारी हो चुकी है। उमर जहां लखनऊ की जेल में बंद है, वहीं अली प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में है। वकील खान सौलत हनीफ ने पूछताछ मे बताया था कि वारदात से पहले शूटर्स जिसमें गुड्डू मुस्लिम, गुलाम मोहम्मद और साबिर शामिल थे, अली से जेल में मिलने आए थे। इसके अलावा उस पर बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम ने रंगदारी मांगने का आरोप भी लगाया है। इन दोनों मामले में अली को आरोपी बनाकर, उसका वारंट बनेगा।

वहीं, लखनऊ जेल में बंद उमर का भी बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम से रंगदारी वसूली केस में वारंट बनेगा। दरअसल, असद और मुस्लिम का पिछले दिनों एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें असद बिल्डर से कचहरी में जाकर अपने बड़े भाई उमर से मिलने को कह रहा था। मोहम्मद मुस्लिम ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था।

अतीक अहमद का पूरा परिवार बिखरा

उमेश पाल हत्याकांड ने माफिया अतीक अहमद के पूरे परिवार को एक तरह से उजार दिया है। सबसे पहले तीसरे बेटे असद अहमद का झांसी में यूपी एसटीएफ ने 13 अप्रैल को एनकाउंटर किया था। दो दिन बाद ही यानी 15 अप्रैल को प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के बाहर उसकी और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और बहन आयशा नूरी भी फरार चल रही हैं। अतीक के दो बड़े बेटे पहले से ही जेल में हैं और उनपर और शिकंजा कसने की तैयारी है। वहीं, दोनों छोटे बेटे में बाल संरक्षण गृह में हैं। इनमें से एक पर जो कि अतीक का चौथा बेटा है एहजम उसके भी उमेश पाल मर्डर में शामिल होने की बात सामने आ रही है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story