×

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड को लेकर खुलासों का दौर जारी, जेल में बंद अतीक का बेटा अली भी था साजिश में शामिल

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद अपराधी अली अहमद उमेश पाल हत्याकांड के साजिशकर्ताओं में शामिल था।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 May 2023 11:47 AM GMT
Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड को लेकर खुलासों का दौर जारी, जेल में बंद अतीक का बेटा अली भी था साजिश में शामिल
X
atiq ahmed son ali (photo: social media )

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड की जांच जारी है। पाल हत्याकांड के दो माह से अधिक हो गए लेकिन अभी तक पुलिस सभी आरोपियों को दबोच नहीं पाई है। लेकिन इस बीच खुलासों का दौर जारी है। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम यानी एसआईटी को पता चला है कि हत्याकांड को अंजाम देने से पहले शूटर्स जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के बेटे अली अहमद से मिलने आए थे।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद अपराधी अली अहमद उमेश पाल हत्याकांड के साजिशकर्ताओं में शामिल था। इस कांड को अंजाम देने से पहले शूटर गुलाम मोहम्मद ने उससे जेल जाकर मुलाकात की थी। उसी ने गुलाम को उमेश पाल की हत्या करवाने की साजिश में शामिल करवाया था। गुलाम के अलावा गुड्डू मुस्लिम और साबिर ने भी अली से जेल में मुलाकात की थी।

अली को रिमांड पर लेगी एसआईटी

इस खुलासे के बाद एसआईटी के रडार पर माफिया अतीक अहमद का ये बेटा भी रडार पर आ गया है। अभी तक जेल में बंद अतीक के दोनों बड़े बेटे उमर और अली उमेश पाल हत्याकांड में शामिल नजर नहीं आ रहे थे। लेकिन अब अली के तार इससे जुड़ने लगे हैं। एसआईटी अली को पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। एसआईटी को लगता है कि अली पूछताछ में कई अहम राज उगल सकता है, जिससे इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने में मदद मिलेगी।

भाई-पिता और चाचा की मौत से बौखलाया है अली

नैनी सेंट्रल जेल में बंद अली अहमद ने जब से अपने छोटे भाई असद अहमद, पिता अतीक अहमद और चाचा अशरफ की मौत की खबर सुनी है, वह बौखलाया हुआ है। जेल सूत्रों ने बताया कि अली ने अपने पिता और चाचा को मौत के घाट उतारने वाले तीनों शूटरों को नहीं छोड़ने की धमकी दी है। जिसके बाद ही तीनों शूटर सनी, लवलेश और अरूण को नैनी जेल से निकालकर प्रतापगढ़ जेल में शिफ्ट किया गया।

अतीक का नाबालिग बेटा भी साजिश में शामिल

चर्चित बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले में अहम गवाह उमेश पाल की हत्या में माफिया अतीक अहमद का पूरा कुनबा शामिल होता नजर आ रहा है। स्वयं अतीक, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, भाई अशरफ, बेटे असद अहमद, भाई की पत्नी जैनब फातिमा और बहन आयशा नूरी पहले ही आरोपित बनाई जा चुकी हैं। इनके अलावा बाल संरक्षण गृह में बंद अतीक के नाबालिग बेटे एहजम के भी शामिल होने की पुष्टि हो चुकी है। अतीक के पांच बेटों में से अब तक तीन बेटे के तार इस हत्याकांड की साजिश से जुड़ चुके हैं।

फरार चल रहे इनामी आरोपी

उमेश पाल हत्याकांड में जिंदा बचे आरोपियों में शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम, साबिर, अरमान जैनब फातिमा और आयशा नूरी शामिल हैं। पुलिस अतीक की पत्नी शाइस्ता पर 50 का इनाम घोषित कर चुकी है। वहीं, गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान पर 5-5 लाख रूपये का इनाम है। ये चारों बीते दो महीने से अधिक समय से फरार हैं। पुलिस और एसटीएफ की टीम यूपी के अलावा अन्य प्रदेशों में भी इन्हें ढूंढ रही है। इसके अलावा अपने अतीक और अशरफ की पेशी के दौरान हमेशा मीडिया में दिखने वालीं जैनब फातिमा और आयशा नूरी भी मुकदमा दर्ज होने के बाद भूमिगत हो चुकी हैं।

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या

उमेश पाल की हत्या 24 फरवरी को प्रयागराज में उनके घर के बाहर कर दी गई थी। इस दौरान उनके साथ दो सरकारी गनर भी मारे गए थे। इस हमले को लीड करने वाले माफिया अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद अहमद को 13 अप्रैल को झांसी में एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराय़ा था। साथ में शूटर गुलाम भी मारा गया था। इससे पहले पुलिस अरबाज और उस्मान नामक दो अन्य शूटरों को भी ढ़ेर कर चुकी थी। 15 अप्रैल को प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के बाहर पुलिस अभिरक्षा में तीन हमलावरों ने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या कर दी थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story