×

Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद के भाई को सता रहा गाड़ी पलटने का डर, कोर्ट में उसकी याचिका पर फैसला आज

Umesh Pal Murder Case: अशरफ के खिलाफ पिछले हफ्ते बरेली में अपराधिक मुकदमा दर्ज हुआ था। प्रयागराज में दर्ज उसके मुकदमो की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होती रही है।

Syed Raza
Published on: 15 March 2023 11:47 AM GMT
Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद के भाई को सता रहा गाड़ी पलटने का डर, कोर्ट में उसकी याचिका पर फैसला आज
X
अतीक अहमद का भाई खालिद अज़ीम (photo: social media )

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल मर्डर केस में माफिया अतीक अहमद के भाई खालिद अज़ीम उर्फ अशरफ की याचिका पर प्रयागराज की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट आज फैसला सुनाएगी। पुलिस एनकाउंटर से बचने के लिए बरेली जेल में बंद अशरफ ने याचिका दाखिल की है।

मंगलवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना जजमेंट रिजर्व कर लिया था, कोर्ट ने फैसला सुनाने और सुनवाई के लिए आज की तारीख मुक़र्रर की है। अशरफ की अर्जी में कहा गया था कि उसे कम से कम 6 वकीलों की मौजूदगी और वीडियोग्राफी के बीच ही बरेली जेल से निकाला जाए।

मुकदमो की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए

दरअसल, अशरफ के खिलाफ पिछले हफ्ते बरेली में अपराधिक मुकदमा दर्ज हुआ था। प्रयागराज में दर्ज उसके मुकदमो की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होती रही है। बरेली में दर्ज हुए केस में रिमांड बनवाने के लिए उसे बरेली जेल से निकालकर बरेली कोर्ट ले जाया जा सकता है। इसके अलावा उसकी जेल भी बदली जा सकती है। ऐसे में जेल से बाहर निकलने पर अशरफ को पुलिस एनकाउंटर या गाड़ी पलटने का डर सता रहा है। अशरफ ने इसी वजह से प्रयागराज की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। अर्जी में कहा गया था कि अशरफ अभी न्यायिक हिरासत में है, इसलिए उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी कोर्ट की है। अदालत इस बात का आदेश दे कि जेल से बाहर निकाले जाने पर उसकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। उसके जीवन को कोई खतरा नहीं होने दिया जाएगा।

जेल से बाहर वकीलों की मौजूदगी और वीडियोग्राफी के बीच उसे लाया और वापस भेजा जाएगा। अशरफ ने इससे पहले प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट में भी एक अर्जी दाखिल कर रखी है। उस अर्जी में कहा है कि उमेश पाल शूटआउट केस में उसका रिमांड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही बनवाया जाए। उसे फिजिकल तौर पर बरेली से प्रयागराज ना लाया जाए। सीजेएम कोर्ट में दाखिल की गई अर्जी पर भी आज सुनवाई होगी।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story