×

Umesh Pal Murder Case: अतीक के बाद उसका भाई अशरफ भी प्रयागराज के लिए रवाना, आज हो सकती है पेशी

Umesh Pal Murder Case: अतीक की पत्नी शाइस्ता और बेटा असद फरार चल रहा है। पुलिस ने दोनों पर इनाम घोषित कर रखा है। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को आज प्रयागराज लाया जा रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 April 2023 9:11 AM GMT (Updated on: 12 April 2023 10:54 AM GMT)
Umesh Pal Murder Case: अतीक के बाद उसका भाई अशरफ भी प्रयागराज के लिए रवाना, आज हो सकती है पेशी
X
Atique Ahmad brother Ashraf (photo: social media )

Umesh Pal Murder Case: चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में नामजद कुख्यात माफिया अतीक अहमद और उसके परिवार के अन्य सदस्यों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। इस मामले में माफिया अतीक, उसका भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता और बेटे असद को आरोपी बनाया गया है। अतीक की पत्नी शाइस्ता और बेटा असद फरार चल रहा है। पुलिस ने दोनों पर इनाम घोषित कर रखा है। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को आज प्रयागराज लाया जा रहा है।

अतीक अहमद को लाने के लिए साबरमती सेंट्रल जेल गई यूपी पुलिस की टीम दोपहर तक प्रयागराज पहुंच सकती है। बुधवार को ही उसे सीजेएन की अदालत में पेश किया जा सकता है। जहां पुलिस वारंट बी के तहत कोर्ट में रिमांड अर्जी के तहत उसकी रिमांड मांगेगी। इसके बाद उससे पूछताछ होगी। बता दें कि अतीक अहमद को प्रयागराज ला रही पुलिस की टीम में एक इंस्पेक्टर और 30 कॉन्टेबल शामिल हैं।

मीडिया के सामने गिड़गिड़ाने लगा अतीक

दशकों तक पूर्वांचल में खौफ का पर्याय रहा बाहुबली नेता और माफिया अतीक अहमद के तेवर काफी पस्त हो चुके हैं। एक के बाद एक मुकदमों में उसके खिलाफ सजा का ऐलान हो रहा है। इसी कड़ी में प्रयागराज पुलिस ने बर्बर उमेश पाल हत्याकांड को लेकर उसके विरूद्ध कार्रवाई तेज कर दी है। अपनी हरकतों से दूसरों में दहशत फैलाने वाला अतीक का आज खुद खौफजदा है। राजस्थान के बूंदी में जब उसका काफिला रूका तो मीडिया को देखकर वह खुद को बेकसूर बताने लगा।

मेरा परिवार पूरी तरह से बर्बाद हो गया...मैं जेल में था, मुझे इसके (उमेश पाल हत्याकांड) बारे में क्या पता? कोई सवाल कर रहा था कि माफियागिरी समाप्त हो गई। माफियागिरी तो पहले ही समाप्त हो गई। अब तो केवर रगड़ा जा रहा है। राजस्थान के बूंदी के बाद काफिला एकबार फिर एमपी के शिवपुर में रूका।

यहां अतीक ने मीडिया से कहा कि मैंने साबरमती जेल से कोई फोन नहीं किया है क्योंकि वहां जैमर लगे हुए हैं। मैं 6 साल से जेल में हैं। मैंने कोई साजिश नहीं रची है। मेरा पूरा परिवार बर्बाद हो चुका है। इसके बाद माफिया मीडिया की ओर मुखातिब होते हुए कहता है कि मैं आपकी वजह से सुरक्षित हूं।

अशरफ की भी प्रयागराज लाने की है तैयारी

पूर्व विधायक और माफिया अतीक का भाई अशरफ बरेली सेंट्रल जेल में बंद है। उमेश पाल हत्याकांड के मामले में पूछताछ को लेकर प्रयागराज पुलिस आज उसे सीजेएम कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग करेगी। अशरफ को कड़ी सुरक्षा के बीच बरेली सेंट्रल जेल से प्रयागराज लाने की तैयारी है। इसके लिए प्रयागराज पुलिस की एक टीम मंगलवार को ही बरेली जेल पहुंच गई थी।

दरअसल, अब तक की जांच में पुलिस को उमेश पाल हत्याकांड में अशरफ के शामिल होने के पर्याप्त सबूत मिले हैं। बताया जाता है कि बरेली जेल में ही पाल को ठिकाने लगाने की साजिश रची गई थी। अशरफ अहमद अपने भाई के गुनाहों में हमेशा से साये की तरह उसके साथ रहा है। 2005 के चर्चित बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड में भी वह नामजद है।

शूटरों ने अशरफ से जेल में की थी मुलाकात

बरेली सेंट्रल जेल में 11 फरवरी को अशरफ के साथ 8 लोगों की मीटिंग हुई थी। जानकारी के मुताबिक, बैठक में अतीक का बेटा असद के अलावा गुड्डू मुस्लिम, विजय उर्फ उस्मान चौधरी जैसे शूटर्स शामिल थे। बताया जा रहा है कि बीते 17 महीने में इन लोगों ने 23 बार अशरफ अहमद से मुलाकातें की थीं। बरेली सेंट्रल जेल में उससे मिलने के लिए आने वाले लोगों की जांच – पड़ताल में यह तथ्य सामने आया है। ऐसे में माना जा रहा है कि पुलिस माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ को एक साथ बैठाकर पूछताछ कर सकती है।

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या

प्रयागराज की जयंतीपुर कॉलोनी में 24 फरवरी को उमेश पाल की दिनदहाड़े घर के बाहर गोली – बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड से पूरा इलाका थर्रा उठा था। इस घटना में उमेश के साथ-साथ उसके दो सरकारी गनर भी मारे गए थे। उमेश पाल राजूपाल हत्याकांड के अहम गवाह थे। यही वजह थी कि वह लंबे समय से अतीक की आंखों में खटक रहे थे। उनपर अतीत में भी कई बार जानलेवा हमले हो चुके थे।

उमेश पाल हत्याकांड में शामिल सात शूटर्स में से दो को पुलिस ठिकाने लगा चुकी है। पांच अब भी फरार हैं, जिनमें अतीक का तीसरा बेटा असद, गुड्डू मुस्लिम, अरमान, साबिर और गुलाम शामिल हैं। सभी पर इनाम बढ़ाकर 5 लाख रूपये कर दिया गया है। वहीं, शूटर्स के साथ तस्वीरें और वीडियो सामने आने के बाद अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भी अंडरग्राउंड हो गई। पुलिस ने पिछले हफ्ते ही शाइस्ता की इनामी राशि बढ़ाकर 50 हजारू रूपये कर दी थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story