×

Union Bank की तानाशाही: सुने ग्राहक-कस्टमर केयर की बात, सामने आई सच्चाई

महामारी के दौर में जहां एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार लोगों की मदद के लिए अहम कदम उठा रही है, वहीं दूसरी तरफ सरकारी बैंक लोगों की परेशानियों को दूर करने की बजाय और बढ़ाने का काम कर रही हैं।

Shreya
Published on: 15 Sep 2020 10:02 AM GMT
Union Bank की तानाशाही: सुने ग्राहक-कस्टमर केयर की बात, सामने आई सच्चाई
X
यूनियन बैंक की खस्ती सेवाएं

लखनऊ: महामारी के दौर में जहां एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार लोगों की मदद के लिए अहम कदम उठा रही है, वहीं दूसरी तरफ सरकारी बैंक लोगों की परेशानियों को दूर करने की बजाय और बढ़ाने का काम कर रही हैं। ऐसा ही एक वाकया सामने आया है, जिसमें यूनियन बैंक के ग्राहक को महीनों से सिर्फ एक चेकबुक नहीं प्रकाशित (checkbook issue) कर रहे हैं। बल्कि जबरन ग्राहक को मानसिक क्षति भी पहुंचाई जा रही है।

अगस्त महीने में चेकबुक के लिए किया था आवेदन

दरअसल यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक प्रवीन सिंह ने बीते महीने अगस्त में बैंक शाखा अलीगंज सेक्टर O, लखनऊ से चेकबुक के लिए आवेदन किया था। फिर कई दिनों तक कोई जानकारी नहीं मिलने पर बैंक ग्राहक ने चेकबुक के लिए ऑनलाइन आवेदन किया।

यह भी पढ़ें: सेना को बड़ी कामयाबी: पकड़े गए अल-बदेर के दो आतंकी, बरामद हुई ये चीजें

कस्टमर केयर से संपर्क करने पर मिला ये जवाब

लेकिन कई दिनों का समय बीतने के बाद जब बैंक कस्टमर केयर से ग्राहक ने संपर्क किया तो जानकारी मिलती है, कि चेकबुक के लिए किसी तरह का आवेदन नहीं किया गया है। आप बैंक शाखा से संपर्क करें।





यह भी पढ़ें: बच्चन परिवार के लिया ऐसा बोलना कंगना को पड़ा भारी, विरोध में उतरे कई बड़े स्टार

बैंक शाखा का सीधा जवाब- हम कुछ नहीं कर सकते

इसी तरह से करीब एक महीने से ऊपर का समय निकल गया है, और अभी तक चेकबुक का कुछ अता-पता नहीं है। ऐसे में सबसे जरूरी बात तो ये है, कि बैंक शाखा में पूछने पर बोला जाता है कि कस्टमर केयर से बात कीजिए, हम कुछ नहीं कर सकते हैं।



यह भी पढ़ें: राजा का आतंकः नाराजगी की कीमत जान देकर चुकाई इंद्रकांत त्रिपाठी ने

आखिर ग्राहक के लिए जिम्मेदार कौन?

इसके बाद बैंक द्वारा प्रताणित किया जा रहा। बैंक ग्राहक कस्टमर केयर को फोन करता है, तो कहा जाता है कि आपके रिकॉर्ड में किसी चेकबुक के लिए आवेदन नहीं किया गया है। फिर थोड़ी देर बाद कॉल पर कहा जाता है कि सर हमारे सिस्टम में डाटा नहीं शो हो रहा है।

तो अब अगर इस तरह से किसी शख्स को परेशान किया जाएगा, तो वो कोरोना से ‌बचने कि बजाए प्रताड़ना से तंग आकर घुट-घुटकर मर जाएगा।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने किया योगी का समर्थन, छत्रपति शिवाजी महाराज से बताया रिश्ता

देखें वीडियो-

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story