×

भाजपा-कांग्रेस-आप में मचा घमासान: शाहीन बाग पर दिए ऐसे बयान

दिल्ली विधानसभा चुनाव सर पर है और इस वक्त विपक्ष पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर हैं। पार्टियों के बीच शाहीन बाग का मुद्दा हर रोज गर्मा रहा है। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है।

Shreya
Published on: 27 Jan 2020 10:25 AM GMT
भाजपा-कांग्रेस-आप में मचा घमासान: शाहीन बाग पर दिए ऐसे बयान
X
भाजपा-कांग्रेस-आप में मचा घमासान: शाहीन बाग पर दिए ऐसे बयान

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव सर पर है और इस वक्त विपक्ष पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर हैं। पार्टियों के बीच शाहीन बाग का मुद्दा हर रोज गर्मा रहा है। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है। शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन पर बीजेपी ने एक बार फिर से हमला किया है। सोमवार को आप और बीजेपी दोनों ने एक दूसरे पर हमला बोला है। सोमवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। तो वहीं दूसरी ओर केजरीवाल ने इसका जवाब देते हुए कहा कि, बीजेपी शाहीन बाग पर भाजपा गंदी राजनीति कर रही है।



यह भी पढ़ें: शरजिल के पिता के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे आप, मां ने बताई ये चौंकाने वाली बात

CAA से नहीं छीनेगी किसी की नागरिकता- रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन को लेकर कहा कि, यह विरोध नागरिकता संशोधन कानून का विरोध नहीं है, ये नरेंद्र मोदी का विरोध है। उन्होंने कहा कि, हमने बार-बार बताया कि नागरिकता संशोधन एक्ट से किसी की नागरिकता नहीं छीनेगी। इस देश का हर मुस्लिम नागरिक इज्जत से रहता है और रहेगा। प्रसाद ने कहा कि, लोगों के शांतिपूर्ण बहुमत को दबाने के लिए कुछ लोग शाहीन बाग में ये सब कर रहे हैं।



विपक्ष पर सवाल खड़े करते हुए प्रसाद ने कहा कि हम बार-बार पूछते हैं कि बताइए किस धारा से दिक्कत है। अगर आप कानून से संतुष्ट नहीं है, तो सुप्रीम कोर्ट भी गए।

उन्होंने कांग्रेस और आप पर हमला करते हुए बोला कि, राहुल गांधी, केजरीवाल खामोश हैं, लेकिन उनके लोग खूब बोल रहे हैं। मनीष सिसोदिया बोलते हैं हम शाहीन बाग के साथ हैं। कांग्रेस के दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर वहां जाकर क्या-क्या बोले हैं वो आप जानते हैं।

सुना है जिन्ना का आगमन हुआ है- प्रसाद

इसके साथ ही रवि शंकर प्रसाद ने यह भी कहा कि मैने सुना है भारतीय राजनीति में इन दिनों जिन्ना का आगमन फिर से हुआ है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अब तो जिन्ना का नाम भी शामिल हो गया है, लेकिन देश का बंटवारा नहीं होने दिया जाएगा। अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस को जिन्ना के मसले पर जवाब देना चाहिए। विपक्ष को बताना चाहिए कि पाकिस्तान जब बना तो अल्पसंख्यकों के साथ क्या हुआ, वहां पर हिंदुओं की बेटी को अगवा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: NPR प्रक्रिया पर नहीं लगेगी रोक: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को इसलिए भेजा नोटिस…

अब देश का बंटवारा नहीं हो पाएगा- रविशंकर प्रसाद

उन्होंने कहा कि, मैं कांग्रेस के लोगों को एक बात साफ कहना चाहता हूं कि अब देश का बंटवारा नहीं हो पाएगा। और ऐसा करने की कोशिश करने वालों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि आजकल कांग्रेस के नेताओं का पाकिस्तान प्रेम बहुत कौतुहल का विषय बना हुआ है।



ये कैसी दिल्ली हम बनाना चाहते हैं? प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आप नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल और मनीष सिसोदिया शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के साथ खड़े हैं। ये कैसा हिंदुस्तान हम बनाना चाहते हैं? ये कैसी दिल्ली हम बनाना चाहते हैं? दिल्ली में कुछ लोग होंगे टुकड़े-टुकड़े के नाम पर अपनी आवाज बुलंद करेंगे। क्या दिल्ली में ऐसे लोगों को जगह मिलनी चाहिए जो असम को भारत से काटने की बात करेंगे?



उन्होंने आगे कहा कि लेकिन उन लाखों लोगों की शांत आवाज उनको क्यों नहीं सुनाई देती? जिनके बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहें, लोग दफ्तर नहीं जा पा रहें? दुकानें बंद हैं, एंबुलेंस नहीं निकल सकती। ये हैं बड़े सवाल?



यह भी पढ़ें: इस तारीख को खुलेगा शाहीन बाग़ का रास्ता, सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

प्रसाद से पहले शाह ने शाहीन बाग पर साधा था निशाना

गौरतलब है कि रविशंकर प्रसाद से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शाहीन बाग मुद्दे पर विपक्ष पर निशाना साधा था। अमित शाह ने एक रैली में बयान दिया था कि इस बार वोटिंग मशीन पर कमल के निशान पर बटन दबाओ, तो इतने गुस्से में दबाना कि बटन आपके क्षेत्र में दबे और करंट शाहीन बाग में लगे।

8 फरवरी को दिल्ली में होंगे मतदान

बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को सभी 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी और 11 फरवरी को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। बता दें कि पिछली बार साल 2015 में केजरीवाल ने 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं इस चुनाव में बीजेपी फिर से चाहेगी कि वो दिल्ली की सत्ता में वापसी कर ले।

बीजेपी के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

बीजेपी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, तीन तलाक विधेयक के दौरान मोदी जी मुस्लिम महिलाओं के लिए आंसू बहा रहे थे। अब उन्हें उन्हीं मां-बहनों से मिलना चाहिए जो कई हफ्तों से शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: गृहमंत्री अमित शाह का पुतला फूंकने में सपा की प्रदेश सचिव मधुरिमा यादव के साथ दो अन्य शामिल

Shreya

Shreya

Next Story