×

शरजिल के पिता के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे आप, मां ने बताई ये चौंकाने वाली बात

जेएनयू के पूर्व छात्र शरजिल इमाम के भारत के टुकड़े-टुकड़े वाले बयान के बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस जगह-जगह छापे मार रही है। इसी कड़ी में पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए बिहार में उसके पैतृक घर पर छापेमारी की है।

Dharmendra kumar
Published on: 27 Jan 2020 10:15 AM GMT
शरजिल के पिता के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे आप, मां ने बताई ये चौंकाने वाली बात
X

नई दिल्ली: जेएनयू के पूर्व छात्र शरजिल इमाम के भारत के टुकड़े-टुकड़े वाले बयान के बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस जगह-जगह छापे मार रही है। इसी कड़ी में पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए बिहार में उसके पैतृक घर पर छापेमारी की है।

जहानाबाद के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने जानकारी दी कि काको थानाक्षेत्र में पड़ने वाले इमाम के घर पर रविवार की रात छापेमारी की गई थी। उन्होंने बताया कि जेएनयू शोधार्थी के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसियों की तरफ से मदद मांगे जाने के बाद यह कार्रवाई की गई।

चुनाव लड़ चुके हैं शरजिल के पिता

शरजील के दिवंगत पिता अकबर इमाम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के स्थानीय नेता थे, जिन्होंने अपने जीवनकाल में विधानसभा चुनाव भी लड़ा था पर हार गए थे। पिता अकबर इमाम एक बार जेडीयू के टिकट पर जहानाबाद से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके थे, लेकिन आरजेडी के सच्चिदानंद यादव ने उन्हें चुनाव हरा दिया था।

यह भी पढ़ें...PFI पर बड़ा खुलासा: प्रदर्शन के लिए 134 करोड़, कपिल सिब्बल हुए बेनकाब

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इमाम अपने घर पर नहीं मिला, लेकिन पूछताछ के लिए उसके दो रिश्तेदारों और उनके चालकों को हिरासत में लिया गया और बाद में छोड़ दिया गया।

आईआईटी मुंबई से कंप्यूटर साइंस में स्नातक, शरजील इमाम जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) के सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडीज से शोध करने के लिए दिल्ली आया था। शरजील के कथित भड़काऊ भाषणों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसके खिलाफ राजद्रोह के आरोप लगे हैं। इन भाषणों में उसे सीएए के मद्देनजर असम को भारत से अलग करने के बारे में बोलते हुए सुना जा सकता है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी खौफनाक हादसा: 20 छात्रों से भरी बस का हुआ ऐसा हाल, हालत नाजुक

इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) परिसर में दिए गए भाषण को लेकर इसी आरोप में अलीगढ़ के थाने में शरजील के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके अलावा, असम में शरजील के खिलाफ सख्त आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।

घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए शरजील की मां अफशान रहीम ने कहा कि मेरा बेटा निर्दोष है। उसने एनआरसी को लेकर परेशानी को देखते हुए चक्का जाम की बात कही होगी जिससे शायद सरकार पर असर पड़े। वह नौजवान है, कोई चोर या पॉकेटमार नहीं। मैं खुदा की कसम खा कर कहती हूं कि मुझे नहीं पता कि वह कहां है। लेकिन मैं गारंटी देती हूं कि मामलों की जानकारी होने पर वह जांच एजेंसियों के सामने पेश होगा और जांच में पूरी तरह सहयोग करेगा।

यह भी पढ़ें...यहां मुस्लिमों ने मंदिरों में की तोड़फोड़: पाकिस्तान की सामने आई ये सच्चाई

उन्होंने कहा कि लंबे समय से वह अपने बेटे से नहीं मिली हैं, लेकिन कुछ हफ्ते पहले उसने फोन किया था। उन्होंने बताया कि वह सीएए और देश में एनआरसी लागू होने के भय से परेशान था। उसने कहा था कि इससे मुस्लिम ही नहीं बल्कि सभी गरीब लोग परेशान होंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story