×

यहां मुस्लिमों ने मंदिरों में की तोड़फोड़: पाकिस्तान की सामने आई ये सच्चाई

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खिलाफ वहां भेदभाव का सिलसिला लगातार जारी है। वहां पर उपद्रवियों ने एक और हिंदू मंदिर को निशाना बनाया है।

Shreya
Published on: 27 Jan 2020 8:52 AM GMT
यहां मुस्लिमों ने मंदिरों में की तोड़फोड़: पाकिस्तान की सामने आई ये सच्चाई
X
यहां मुस्लिमों ने मंदिरों में की तोड़फोड़: पाकिस्तान की सामने आई ये सच्चाई

इस्लामााबाद: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खिलाफ वहां भेदभाव का सिलसिला लगातार जारी है। वहां पर उपद्रवियों ने एक और हिंदू मंदिर को निशाना बनाया है। बीते दिनों पाकिस्तान में उपद्रवियों ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमला किया था और एक बार फिर से उपद्रवियों ने हिंदू समुदाय के मंदिर को निशाना बनाया है। जानकारी के अनुसार, भिड़ ने सिंध प्रांत के एक मंदिर पर हमला कर मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया है। साथ ही भीड़ ने वहां मौजूद लोगों से मारपीट भी की।

हिंदू मंदिर पर हमला

सिंध प्रांत के छाछरो शहर के थारपारकर इलाके में भीड़ ने हिंदू मंदिर पर हमला किया और मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। कट्टरपंथियों ने वहां की माता रानी भटियानी की मूर्ति भी तोड़ डाली। बता दें कि इससे पहले सितंबर महीने में सिंध में ही एक और हिंदू मंदिर में कट्टरपंथियों ने तोड़फोड़ की थी।

यह भी पढ़ें: PFI पर बड़ा खुलासा: प्रदर्शन के लिए 134 करोड़, कपिल सिब्बल हुए बेनकाब

पाकिस्तान की एक वरिष्ट पत्रकार ने शेयर की तस्वीरें

पाकिस्तान की एक वरिष्ट पत्रकार नायला इनायत ने इस घटना की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, सिंध में अब एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। थारपरकर के चाचरो में भीड़ ने माता रानी भातियानी मंदिर में पवित्र मूर्ति और ग्रंथों को खासा नुकसान पहुंचाया है।



इससे पहले ननकाना साहिब पर हुआ था हमला

इसी महीने पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर पत्थरबाजी का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में उपद्रवी ने पवित्र शहर का नाम बदलकर गुलाम अली मुस्तफा करने की धमकी दी थी। साथ ही भीड़ ने सिखों को वहां से भगाने के नारे भी लगाए थे। स दौरान काफी संख्या में सिख श्रद्धालु ननकाना साहिब गुरुद्वारे में फंस गए थे। साथ ही उपद्रव के चलते ननकाना साहिब में कुछ दिन के लिए भजन-कीर्तन को भी रद्द करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: ट्विट पर बड़ा घमासान, कहा- साबित करो आपका बाप हिन्दुस्तान का…

हिंदू लड़कियों का जबरन हो रहा धर्म परिवर्तन

सिंध से एक के बाद एक लगातार हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन की खबरें सामने आ रही हैं। वहां रह रहे हिंदू समुदाय का कहना है कि चरमपंथी मुसलमानों के समूह लगातार अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं और अल्पसंख्यकों पर हमला कर रहे हैं। सिंध में अल्पसंख्यकों का जीना दूभर होता जा रहा है। जिसके चलते हिंदू समुदाय ने पाक पीएम इमरान खान से गुहार लगाई है कि ऐसे मामलों पर संज्ञान लें और अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा करें।

बता दें कि पिछले साल सिंध प्रांत से ही कई हिन्दू लड़की का अपहरण करने का मामला सामने आया था। अपहरण के बाद उसकी शादी करा दी गई थी। पिछले साल ननकाना साहिब की एक सिख लड़की को भी अगवा करने और उसका धर्म परिवर्तन कर उससे निकाह करने का मामला सामने आया था।

यह भी पढ़ें: एअर इंडिया के लिए खड़े हुए सुब्रमण्यम स्वामी, कही ये बड़ी बात

Shreya

Shreya

Next Story